उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीसरी बार में अफजाल अंसारी के कुर्क आम के बगीचे की हुई नीलामी, 1 लाख 10 हजार की लगी बोली

गाजीपुर जिले में निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी के कुर्क बागीचे के आम की फसल की नीलामी की गई. हरिओम राय ने सबसे अधिक एक लाख 10 हजार की बोली लगाकर बागीचे के आम को ले लिया.

By

Published : Jun 10, 2023, 9:32 PM IST

ि
ि

1 लाख 10 हजार नीलामी हुई.

गाजीपुरः निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी के कुर्क बागीचे के आम की फसल की नीलामी शनिवार को तहसील सभागार में संपन्न हुई. राजस्व विभाग की ओर से कुर्क बागीचे के फलों का अनुमामित वजन 50 कुंतल निर्धारित कर एक लाख रुपये मूल्य लगाया गया था. नीलामी में मांचा गांव के हरिओम राय, प्रदीप खरवार, श्रीराम यादव व शौकत राईनी ने भाग लिया. नायब तहसीलदार विश्राम यादव की देखरेख में नीलामी की प्रक्रिया शुरू हुई.

इस दौरान हरिओम राय ने सबसे अधिक 1 लाख 10 हजार की बोली लगाकर बागीचे के आम को ले लिया. इसके पहले 31 मई व सात जून को अधिक राशि बताकर बोली लगाने वाले वापस हुए थे. जिलाधिकारी के निर्देश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी का धनेठा स्थित बागीचे कुर्क कर दिया गया था.

सांसद अफजाल अंसारी की तमाम बेनामी संपत्तियों को जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व में पूर्व किया जा चुका है, जिसमें से भांवरकोल थाना क्षेत्र के धनेठा गांव में बगीचे की भी कुर्की जिलाधिकारी के निर्देश पर किया गया था. जिसमें 70 आम के पेड़ लगे हुए हैं, जिसकी नीलामी के लिए जिला प्रशासन के द्वारा बीते 31 मई व 7 जून को तिथि तय की गई थी. लेकिन कीमत अधिक होने के चलते खरीदार वापस चले गए अब आज 10 जून को तीसरी बार नीलामी की प्रक्रिया की गई. जिसमें 4 खरीदार शामिल हुए अंततः अफजाल अंसारी की कुरुख बगीचा का नीलामी हो गया.

8 जून को अफजाल अंसारी की दिल्ली में सरकारी बंगला भी खाली करा दिया गया. निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी की मुसीबतें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिन प्रतिदिन एक से बढ़कर एक बड़ी कार्रवाई शासन के द्वारा की जा रही है. कहीं न कहीं अवैध तरीके से धन अर्जित कर बनाई गई संपत्ति पर प्रशासन का डंडा लगातार चल रहा है. इसी क्रम में आज अफजाल अंसारी के बगीचे की नीलामी भी शामिल हो गई.

पढ़ेंः नहीं बिक पाए पूर्व सांसद अफजाल अंसारी के आम, खरीदार रेट ज्यादा बताकर लौटे

ABOUT THE AUTHOR

...view details