उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 8, 2020, 8:46 AM IST

ETV Bharat / state

छोटी बच्ची ने पुलिस अंकल को दी गुल्लक, कहा जरुरतमंदों में बांटना बिस्किट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक छोटी बच्ची ने कई महीने से गुल्लक में जमा किए पैसे लोगों की सेवा में लगे पुलिस को दे दिया. बच्ची ने कहा पुलिस अंकल इन पैसों से बिस्किट खरीदकर गरीबों को दे देना.

gazipur latest news
बच्ची ने पुलिस को दिया गुल्लक

गाजीपुर:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. जनपद में एक छोटी बच्ची ने समाज सेवा की अनूठी मिसाल पेश करते हुए पीएम मोदी के लोगों की मदद करने की अपील पर खुद के लिए महीनों से गुल्लक में जमा किये पैसे गुल्लक समेत पुलिस को दे दिया.

जमानिया कोतवाली के उपनिरीक्षक मंशाराम गुप्ता अपने साथी कांस्टेबल गोविंद सिंह, अभिजीत सिंह और विवेक पाण्डेय के साथ लॉकडाउन के मद्देनजर पेट्रोलिंग कर रहे थे. तभी गाड़ी का सायरन सुनकर अपने मुंह पर मास्क लगाये छोटी सी बच्ची गाड़ी के पास दौड़कर आती है.

पुलिस द्वारा गाड़ी रोकने पर बच्ची ने उपनिरीक्षक मंशाराम को अपना गुल्लक दे दिया. बच्ची ने कहा पुलिस अंकल मेरे भी पैसों से कोरोना वायरस की वजह से परेशान लोगों में बिस्किट और टोस्ट खरीद कर बांट दीजिएगा.

उपनिरीक्षक मंशाराम गुप्ता ने कहा कि आज के बच्चे टॉफी चॉकलेट के लिए जिद करते हैं. वहीं इतनी छोटी उम्र में बच्ची के छोटे से प्रयास और लोगों की मदद करने के भाव को मैं सेल्यूट करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details