उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 12, 2020, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुर: जमातियों के संपर्क में आए 60 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

यूपी के गाजीपुर जिले में 60 लोगोंं को प्रशासन ने क्वारंटाइन किया है. बताया जा रहा है ये लोग 11 जमातियों के संपर्क में आए थे. बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जनपद आए 11 जमातियों में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

गाजीपुर ताजा समाचार
जमातियों के संपर्क में आए 60 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

गाजीपुर:कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है. इसी के चलते गाजीपुर कचहरी स्थित क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान में अब तक 60 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है. बता दें कि गाजीपुर के महुआबाग मस्जिद में मिले 11 जमातियों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर क्वारंटाइन किया गया है. वहीं मेडिकल टीम लगातार इन लोगों की निगरानी कर रही है.

60 लोगों को रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर में किया गया क्वारंटाइन.

साथ ही जिला प्रशासन ने जमातियों से मिलने वाले लोगों की सूची उपलब्ध कराई है, जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा उन्हें चिन्हित कर एंबुलेंस से आइसोलेशन सेंटर पहुंचाने का काम लगातार जारी है. बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जनपद आए 11 जमातियों में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे. वहीं इन सभी के संपर्क में आने दिलदारनगर के मरकजी मस्जिद के मौलवी और ऑटो चालक भी संक्रमित हो गया था.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना के 12 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 464

महुआबाग और चिउटवां गांव को किया गया सील
गाजीपुर शहर के महुआबाग और दिलदारनगर के चिउटहां गांव को रेड जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. साथ ही इलाके के हर मूवमेंट पर पुलिस की पैनी नजर है. साथ ही मेडिकल टीम पहुंचकर सर्दी, खांसी व बुखार की जांच लगातार कर रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार प्रभावित इलाकों को सैनिटाइज करने में भी जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details