उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2020, 8:03 AM IST

ETV Bharat / state

गाजीपुरः अन्य प्रदेशों से आए 196 लोग क्वारंटाइन सेंटर से हुए मुक्त

यूपी के गाजीपुर में अन्य प्रदेशों से काम कर पहुंचे 196 लोगों को कोरोना के चलते क्वारंटाइन कर दिया गया था. 14 दिन बाद रविवार को सभी का परीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छोड़ दिया.

ghazipur quarantine center
196 लोग क्वारंटाइन सेंटर से मुक्त

गाजीपुर: जिले में अन्य प्रदेशों से आए 196 लोग क्वारंटाइन सेंटर से मुक्त कर दिए गए. रविवार को सभी अपने घर लौट गए. जिला प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर सभी को बड़ौरा स्थित कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था. रविवार को 14 दिन पूरा होने पर सभी 196 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद छोड़ दिया गया. इस दौरान जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौजूद रहे.

बाहर से आने वाले जिला प्रशासन को दें सूचना
कोविड-19 वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार मुस्तैद है. जनपद में आने वाले सभी रास्तों पर जिला प्रशासन का पहरा है. वहीं लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि गैर जनपदों से आने वाले लोगों की जानकारी जिला मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम को दें. ऐसे न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गांव-गांव में पड़ताल के लिए आशा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी
गैर प्रांतों में रहकर काम करने वाले लोग पैदल सफर तय कर अपने घरों को पहुंच रहे हैं. इनको चिन्हित करने के लिए आशा कार्यकर्ताओं को लगाया गया है. बीते 30 मार्च को बड़ौरा के कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में 196 लोगों की 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था. क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद स्वास्थ्य विभागन जांच करके इन लोगों को घर इनके घर रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details