उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महामंडलेश्वर महंत यति नरसिंहानंद को मिली जान से मारने की धमकी

By

Published : Jun 17, 2022, 9:45 PM IST

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर एवं डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि को जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले ने फोन कर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर गर्दन काटने की बात कही है.

महामंडलेश्वर महंत यति नरसिंहानंद
महामंडलेश्वर महंत यति नरसिंहानंद

गाजियाबाद: श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर एवं डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि को जान से मारने की धमकी मिली है. बताया जा रहा है कि धमकी देने वाले ने फोन कर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर गर्दन काटने की बात कही है. ये वही लॉरेंस बिश्नोई है, जिसका नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आया है.

हालांकि इससे पहले भी महंत यति नरसिंहानंद को धमकी दी जा चुकी है. जिस पर अब उन्होंने थाना मसूरी में चार अलग-अलग मोबाइल नंबरों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस से सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की मांग भी की है.

महामंडलेश्वर महंत यति नरसिंहानंद

बता दें कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को लेकर उपजे विवाद में महंत यति नरसिंहानंद ने उनका समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि वह उनके समर्थन में 17 जून को गाजियाबाद की जामान मस्जिद जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि था मैं कुरान लेकर मस्जिद जाकर लोगों को दिखाना चाहता हूं कि जिन बातों को लेकर हम पर फतवा जारी किया जाता है, ये तो उनकी ही किताब में लिखा है. उन्होंने यह भी कहा था कि वो सिर काटने की धमकी देते हैं. नूपुर शर्मा के साथ जो किया गया, वो उनकी गलती नहीं है.

वहीं, इससे पहले धर्म संसद मेंविवादित बयान देकर मीडिया की सुर्खियों में रहे वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (Jitendra Narayan Singh Tyagi) ने खुद की जान को डी कंपनी से खतरा बताया था. उनका कहना है कि डी कंपनी के गुर्गे उनकी जान बख्शने के लिए 25 करोड़ की फिरौती मांग रहे हैं. जिसके बाद जितेंद्र नारायण त्यागी ने इसकी शिकायत यूपी सरकार से भी की है. उन्होंने प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details