उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: शराब का ठेका हटाने की मांग पर अड़ी महिलाएं

गाजियाबाद जिले के विजयनगर इलाके में शराब का ठेका हटाने की मांग को लेकर महिलाएं ठेके के बाहर धरने पर बैठी गईं. महिलाओं का आरोप है कि इसके चलते हमारे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि शराब का ठेका खुलने की भनक तक नहीं लगने दी गई.

By

Published : Sep 6, 2020, 12:30 AM IST

महिलाओं ने की शराब का ठेका हटाने की मांग.
महिलाओं ने की शराब का ठेका हटाने की मांग.

गाजियाबाद:जिले के विजयनगर इलाके स्थित शराब ठेके के बाहर महिलाएं धरने पर बैठ गईं और की जा रही बिक्री को विरोध कर रुकवा दिया. धरने पर बैठी दर्जनों महिलाओं का कहना है कि हाल ही में यहां शराब का ठेका खोल दिया गया है, जिससे बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है.

शराब का ठेका हटाने की मांग.

आरोप है कि मामले की शिकायत जिला प्रशासन से भी कई बार की गई है. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मांग करते हुए कहा कि शराब का ठेका यहां से हटाया जाए. वहीं महिलाओं का कहना है कि अब उन्हें खुद ही इंसाफ करना पड़ेगा, क्योंकि वे अपने बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ते हुए नहीं देख सकतीं.

'धार्मिक स्थल के पास क्यों खोला शराब का ठेका' ?
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सवाल उठाया कि जब शराब का ठेका खोला जा रहा था, तो उन्हें भनक तक नहीं लगने दी गई. उन्हें बताया गया कि यहां पर एक मेडिकल शॉप खुलने वाली है, लेकिन अचानक शराब का ठेका खोल दिया गया. यही नहीं पास में धार्मिक स्थल भी है, जिस बात का ख्याल भी नहीं रखा गया.

शराबी करते हैं गाली-गलौज
ठेके का विरोध कर रही महिलाओं का आरोप है कि शराब के ठेके के खुलने के बाद से उनका जीना मुश्किल हो गया है. सुबह और शाम शराब पीकर ठेके के आस-पास शराबी गाली-गलौज करते रहते हैं. महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों का आना जाना भी काफी मुश्किल हो गया है. फिलहाल दिन और रात महिलाएं शराब के ठेके के बाहर बैठी हैं और किसी भी शराबी को यहां से शराब नहीं खरीदने दे रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details