उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भैंसा बुग्गी लेकर सड़कों पर उतरीं महिलाएं, कहा जब तक रोड नहीं- तब तक वोट नहीं

By

Published : Apr 12, 2021, 2:34 PM IST

गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित अहिंसा खंड में बदहाल सड़कों के कारण स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. जिसको लेकर स्थानी लोगों ने कई बार संबंधित विभाग से शिकायत भी की, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ. जिसके बाद लोगों ने भैंसा बुग्गी पर बैठ कर टूटी सड़कों को लेकर प्रदर्शन किया.

बैलगाड़ी के साथ टूटी सड़कों को लेकर महिलाओं ने किया विरोध,
बैलगाड़ी के साथ टूटी सड़कों को लेकर महिलाओं ने किया विरोध,

गाजियाबाद: सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के संसदीय क्षेत्र के अहिंसा खंड इलाके की सड़कों की हालत बेहद खराब है. लंबे समय से इलाके में रहने वाले लोग खराब सड़कों के चलते परेशान हैं. खराब सड़कों की समस्या से तंग आकर आज इलाके के निवासी सड़कों पर भैंसा बुग्गी लेकर निकले और प्रदर्शन किया. स्थानीय निवासियों का कहना है कि सालों से सड़क टूटी है, लेकिन सरकार और प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है. इंदिरापुरम के इस इलाके में करीब 25 हाई राइज सोसायटी हैं, जिनमें हजारों परिवार रहते हैं.

बैलगाड़ी के साथ टूटी सड़कों को लेकर महिलाओं ने किया विरोध,

गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित अहिंसा खंड में बदहाल सड़कों से इलाके के लोग खासा परेशान हैं. सैकड़ों बार सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाकर अपनी समस्याओं को अधिकारियों के सामने रख चुके हैं. अधिकारियों ने नहीं सुनी, तो इलाके के लोगों ने जनप्रतिनिधियों से भी सड़कों की हालत ठीक कराने की विनती की, लेकिन सड़कों की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. तंग आकर इलाके के लोगों ने भैंसा बुग्गी पर बैठ कर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें:-ईटीवी भारत की ख़बर का असर: मुरादनगर की 4 साल से टूटी हुई गली का शुरू हुआ निर्माण

बच्चों और बुजुर्गों को सांस लेने में समस्याएं

इलाके के लोगों का कहना था कि सड़कों की हालत दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है, जिसके चलते केवल आने-जाने में ही नहीं, बल्कि टूटी सड़कों के चलते दुर्घटनाएं हो रही हैं. खराब सड़कें होने के चलते दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो जाते हैं. घर से निकलना कम कर दिया है, जब बहुत ही आवश्यक होता है तभी घर से बाहर निकलते हैं. क्योंकि यह डर रहता है कि सड़क पर चोट न लग जाए. टूटी सड़कों के चलते धूल उड़ती रहती है, जिसके चलते बच्चों और बुजुर्गों को सांस लेने में समस्याएं हो रही हैं. साथ ही इलाके के अधिकतर लोग कमर दर्द की समस्याओं से भी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें:-डिफेंस कॉलोनी में टूटी सड़क, लोगों को हो रही परेशानी

बैनर चिपकाकर जताया विरोध

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क के खराब होने के चलते यहां पर मोटरसाइकिल और कार चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है. ऐसे में टूटी सड़कों पर बैलगाड़ी ही चल सकती है. इसलिए अब इलाके के लोग मन बना रहे हैं कि रोजमर्रा के कार्यों में बैलगाड़ी का ही प्रयोग करें. इसे लेकर लोगों ने बैनर चिपका रखे हैं. जिन पर लिखा है कि 'ना चल पाए पैदल, गाड़ियों की भी शामत आई, अहिंसा खंड में अब बैलगाड़ी ही चलेगी भाई.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details