उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में पकड़े गए इंडोनेशियाई नागरिक, स्थानीय पुलिस अलर्ट

गाजियाबाद में बीट कॉन्स्टेबल की सजगता से इंडोनेशिया के 10 लोग पकड़े गए, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया है. गाजियाबाद एसएसपी ने बताया कि ये सभी टूरिस्ट वीजा पर यहां आए थे.

By

Published : Apr 5, 2020, 7:23 PM IST

पकड़े गए इंडोनेशियाई नागरिक
पकड़े गए इंडोनेशियाई नागरिक

गाजियाबाद: साहिबाबाद थाना क्षेत्र के शहीद नगर में पुलिस ने जिन दस लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन किया था, उसके बारे में आज एसएसपी और डीएम ने विस्तृत जानकारी दी. एसएसपी ने कहा कि बीट कॉन्स्टेबल के जरिए पता लगाया जा रहा था. पकडे़ गए लोग इंडोनेशिया के हैं.

पकड़े गए इंडोनेशियाई नागरिक

शहीद नगर में रह रहे थे सभी
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बीट सिस्टम के जरिए ये पता लगाया जा रहा था कि कोई विदेशी गाजियाबाद में तो नहीं रह रहा है. सोशल मीडिया से भी ये पता लगाया जा रहा है था. इसी दौरान बीट कॉन्स्टेबल के संपर्क में जो लोग थे उनसे ये जानकारी मिली थी कि शहीद नगर में इंडोनेशिया के लोग रह रहे हैं.

जांच में पता चला कि ये टूरिस्ट वीजा पर यहां आए थे लेकिन जांच के दौरान किसी अन्य काम में संलिप्त पाए गए. वीजा उल्लंघन के तहत आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है जबकि डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत भी इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

डीएम ने दी कार्रवाई की चेतावनी
वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जो लोग विदेशी है और गाजियाबाद में छुपे हुए हैं उन लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने अपील भी की जो लोग जमात से जुड़े हुए हैं वह अपने आप खुद बाहर आ जाएं नहीं तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गाजियाबाद की जनता से अपील करते हुए डीएम ने यह भी कहा कि लोग पैनिक न हो क्योंकि गाजियाबाद में 3 लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना पॉजिटिव थे, लेकिन अब ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details