उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: शिव भक्तों की जेबें बचाने को SSP ने बनाया 'गुंडा दमन दल'

गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं और इस दौरान जेब कतरों का गैंग भी सक्रिय हो जाता है. बीते साल भी दर्जनों लोगों की जेब कट गई थी, महंगे मोबाइल फोन से लेकर पर्स तक जेब कतरों ने उड़ा लिए थे.

By

Published : Feb 21, 2020, 5:32 AM IST

etv bharat
शिव भक्तों की जेबें बचाने को SSP ने बनाया गुंडा दमन दल.

गाजियाबादः महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गाजियाबाद में गुंडा दमन दल का गठन किया गया है. एसएसपी ने लाखों की संख्या में मंदिरों में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की जेब की सुरक्षा के लिए गुंडा दमन दल की शुरुआत की है.

भक्त बन कर मौजूद रहेगा गुंडा दमन दल
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक गुंडा दमन दल का गठन विशेष रूप से जेब कतरों को दबोचने के लिए किया गया है. गुंडा दमन दल में शामिल पुलिसकर्मी भक्तों के बीच भक्तों के रूप में ही मौजूद रहेंगे और इनकी नजर जेब कतरों पर होगी.

शिव भक्तों की जेबें बचाने को SSP ने बनाया गुंडा दमन दल.

बीते साल कटी थी दर्जनों लोगों की जेब
गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं और इस दौरान जेब कतरों का गैंग भी सक्रिय हो जाता है. बीते साल भी दर्जनों लोगों की जेब कट गई थी, महंगे मोबाइल फोन से लेकर पर्स तक जेब कतरों ने उड़ा लिए थे. ऐसे में भक्तों के बीच मौजूद गुंडा दमन दल के पुलिसकर्मी, भक्तों के बीच भक्त बन कर ही जेब कतरों की करतूत रोकेंगे.

सिविल ड्रेस में भी रहेंगी महिला पुलिस कर्मी
बताया जा रहा है कि महिला श्रद्धालुओं के बीच कुछ महिला पुलिस कर्मी भी भक्तों के रूप में मौजूद रहेंगी. इससे महिलाओं के पर्स काटने वाली महिला जेब कतरों पर नजर रखी जा सकेगी.

इसे भी पढ़ें:चीन के वुहान में फंसे एटा के दंपति, कल हो सकती है वतन वापसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details