उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 12, 2020, 11:40 AM IST

ETV Bharat / state

मुरादनगर: बिजली के तारों से परेशान फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी, बोले- कभी भी हो सकता है हादसा

मुरादनगर की फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासियों ने ईटीवी भारत की टीम को बताया कि उनकी गली में काफी लंबे समय से बिजली के तार टूटे हुए हैं. इसके साथ ही 11000 वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन उनके घरों के करीब से होकर गुजर रही है, जिससे कभी भी हादसा होने की आशंका बनी रहती है.

बिजली की तारों से परेशान हैं फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी.
बिजली की तारों से परेशान हैं फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी.

गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे मुरादनगर के NH-58 पर स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में बिजली के तार जमीन पर पड़े मिल रहे हैं. इसके साथ ही 11000 वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन बिल्कुल घरों की बालकनी से गुजरी हुई हैं, जिससे किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है. बिजली के तारों की समस्या से परेशान स्थानीय निवासियों से ईटीवी भारत की टीम ने खास बातचीत की.

फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी एसपी सिंह ने बताया कि उनके घर के पास से ही 11000 वोल्टेज की लाइन जा रही है. इसके साथ ही 440 वोल्टेज की लाइन की तार भी लटकी हुई है और बिजली के खंभे भी टूटे हुए हैं. इसको लेकर कई बार विद्युत विभाग से शिकायत की गई, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.

बिजली की तारों से परेशान हैं फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी.

उन्होंने बताया कि उनके यहां काफी लंबे समय से बिजली के तार टूटे हुए हैं. कॉलोनी में बच्चे भी घूमते रहते हैं, जिसकी वजह से हादसा होने का डर लगा रहता है. इसकी शिकायत कॉलोनी के लोग तहसील दिवस में भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

फ्रेंड्स कॉलोनी के निवासी अतुल त्यागी ने बताया कि उनके यहां बिजली के टूटे हुए तारों की समस्या है. इसकी शिकायत लेकर वह बिजली विभाग के आला अधिकारियों के पास काफी बार जा चुके हैं, लेकिन उनको सिर्फ आश्वासन मिलता है. उन्होंने बताया कि टूटे हुए बिजली के तारों की वजह से काफी बार फाल्ट होते रहते हैं, यहां तक कि बिजली के तारों के फाल्ट होने की वजह से एक मजदूर की जान भी जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details