उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों ने बिगाड़ा बजट, सब्जी मंडी में पसरा सन्नाटा

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से रोजमर्रा के सामान के दामों पर इतना फर्क पड़ा है कि पहले जितनी मात्रा में सामान खरीदना नामुमकिन हो गया है. इसलिए जो लोग एक किलो सब्जी खरीदते थे, अब आधा किलो या उससे भी कम खरीद कर काम चला रहे हैं.

By

Published : Feb 18, 2021, 2:10 PM IST

सब्जी मंडियों में पसरा सन्नाटा
सब्जी मंडियों में पसरा सन्नाटा

गाजियाबाद: पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के चलते सब्जियों के रेट इतने बढ़ गए हैं कि मंडी से खरीददार गायब हैं. सब्जियों के बढ़ते रेट पर ईटीवी भारत ने गाजियाबाद की साहिबाबाद सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं से बात की.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों ने बिगाड़ा बजट.

मंडी से खरीददार गायब
गोभी और टमाटर के विक्रेता राशिद ने बताया कि मंडी से खरीदार पूरी तरह से गायब हैं. पहले से ही कोरोना की मार झेल रहे थे और अब आम आदमी पर महंगाई का इतना बोझ बढ़ गया है कि वो कम सब्जी खरीद कर गुजारा कर रहे हैं. इसलिए सब्जी वालों का काम भी चौपट हो रहा है.

लोगों को करना पड़ रहा समझौता
मंडी में सिर्फ सब्जी ही नहीं फलों के दाम भी बढ़ गए हैं. इस लिहाज से मंडी से खरीददार गायब हो चुके हैं. जाहिर है आम लोगों को इस समय बढ़ती महंगाई के चलते खाने पीने से भी समझौता करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली में आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

इतनी महंगाई में कैसे चल पाएगा घर
वहीं आम गृहणियों का कहना है कि खाने पीने के सामान दाल, दूध, सब्जी आदि सभी में समझौता करना पड़ रहा है. पहले जहां मौजूदा सैलरी में पूरा महीना निकालना मुश्किल हो रहा था अब वह नामुमकिन सा हो गया है. ऐसे में बच्चों के खाने पीने के सामान में भी कटौती करनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details