उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबादः सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योग दिवस की तैयारियां शुरू

इस बार योग दिवस कोरोना काल में आ गया है, ऐसे में इस बार योग दिवस घर पर रहकर ही मनाना है. इसी बीच गाजियाबाद में एक प्राइवेट स्कूल की प्रिंसिपल ऋचा सूद ने योग दिवस की तैयारी शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 20, 2020, 2:13 PM IST

योग दिवस की तैयारियां
योग दिवस की तैयारियां

गाजियाबादः चारों तरफ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी हो रही है. इस बार योग दिवस कोरोना काल में आ गया है, ऐसे में कई सावधानियां बरतने की जरूरत है. इस बार योग दिवस अपने घर पर रहकर ही मनाना है. ऐसे में गाजियाबाद में प्राइवेट स्कूल की प्रिंसिपल ऋचा सूद ने कहा कि उन्होंने योग दिवस की तैयारी शुरू कर दी हैं.

योग दिवस की तैयारियां

वह अपनी फैमिली के साथ ही योग दिवस मनाएंगी. उनका कहना है कि घर पर रहकर योग करें. इससे इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग होगी और कोरोना भी दूर रहेगा. कोरोना की वजह से इस बार योग दिवस पर कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं. सभी से अपील की जा रही है कि वह घरों में रहकर ही योग दिवस मनाएं.

सेहत के लिए जरूरी है योग
योग सेहत के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए हर साल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. योग दिवस पर भारत का डंका दुनिया भर में बजता है. हर घर से योग की तस्वीरें सामने आती हैं. कई सार्वजनिक कार्यक्रमों से यह तस्वीरें आम तौर पर सामने आती हैं. मगर इस वर्ष हमें योग दिवस अपने घर पर मनाना है.

लोगों में दिख रहा जज्बा
हर साल की तरह इस बार भी योग का जज्बा हर किसी के अंदर दिखाई दे रहा है. बस फर्क सिर्फ इतना है कि सार्वजनिक कार्यक्रम की जगह योग इस बार घरों में होगा. ज्यादातर लोग अपनी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे, इसलिए कुछ लोग इसे वेबीनार का नाम भी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details