उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंडन एयरपोर्ट: पिथौरागढ़ के सांसद अजय टम्टा बोले- अब होगा पर्यटन में बढ़ावा

By

Published : Oct 11, 2019, 11:37 PM IST

सांसद अजय टम्टा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि विमान सेवा प्रारम्भ होने के बाद पिथौरागढ़ में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. कैलाश मानसरोवर का रूट सबको अपनी ओर आकर्षित करेगा.

हिंडन एयरपोर्ट की शुरूआत.

गाजियाबाद: हिंडन सिविल एयरपोर्ट के शुभारंभ के मौके पर अल्मोडा-पिथौरागढ़ के सांसद अजय टम्टा भी पहुंचे. इस मौके पर सांसद टम्टा ने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से पिथौरागढ़ में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. अजय टम्टा ने कहा कि हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए शुरू की गई विमान सेवा वहां के विकास के लिए नया आयाम स्थापित करेगा.

हिंडन एयरपोर्ट की शुरूआत.

मिनी कश्मीर कहे जाने वाला पिथौरागढ़ में हिमालय के सौंदर्य के साथ वहां की हरियाली, नदियां, ग्लेशियर और कैलाश मानसरोवर का रूट सबको अपनी ओर आकर्षित करेगा. पहले दिल्ली-एनसीआर से पिथौरागढ़ का सफर तय करने में 18 से 20 घंटे लगते थे, लेकिन अब विमान सेवा शुरू होने के बाद यह दूरी मात्र 1 घंटे की रह गई है.

उन्होंने कहा कि अब पिथौरागढ़ में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ वहां के युवाओं को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे. साथ ही दुर्गम रास्तों और अत्यधिक दूरी के चलते लोगों को चिकित्सा सुविधाएं नही मिल पाती थी जो अब आसानी से मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें-हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान शुरू, 15 घंटे का सफर अब एक घंटे में होगा पूरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details