उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: विजयनगर में सार्वजनिक स्थान पर कूड़ा फेंके जाने के खिलाफ प्रदर्शन

By

Published : Jun 24, 2020, 1:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के विजयनगर में सुबह लोगों ने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. लोगों का आरोप है कि खुले में यहां कूड़ा फेंका जा रहा है, जिसकी शिकायत वे कई बार प्रशासन से कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई.

etv bharat
विजयनगर में लोगों ने प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा.

गाजियाबाद:जिले के विजयनगर इलाके में खुले में कूड़ा फेंकने को लेकर लोगों ने विरोध जाहिर किया है. लोगों ने सुबह विजयनगर में प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि कोरोना काल में खुले में कूड़ा फेंकने के कारण अन्य बीमारियों का खतरा पैदा हो गया है, जिसकी शिकायत कई बार की गई है, लेकिन खुले में यहां कूड़ा फेंका जा रहा है. ये लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है.

विजयनगर में लोगों ने प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा.

स्थानीय पुलिस ने रुकवाया प्रदर्शन
मौके पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई, जिन्होंने इस प्रदर्शन को रुकवाया. लोगों को समझाया गया कि उनकी बात प्रशासन तक पहुंचाई जाएगी, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर कूड़ा साफ नहीं करवाया गया तो फिर से प्रदर्शन करेंगे. लोगों का आरोप है कि कूड़े की वजह से वहां पर आवारा पशु भी आ जाते हैं और वह गंदगी को रोड तक फैला देते हैं, जिससे काफी बदबू बनी रहती है.

बच्चों के लिए बड़ा खतरा
हालांकि अभी स्कूल खुलने को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इसी तरह से कूड़ा भरा रहा तो यह बदबू बच्चों के लिए सबसे ज्यादा नुकसानदेह साबित हो सकती है. कोरोना काल में साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा जा रहा है तो ऐसे में क्यों विजयनगर के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. इसी तरह का आरोप लोग प्रशासन पर लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details