उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबादः मास्क नहीं पहनने के अनोखे बहाने बना रहे लोग

By

Published : Jul 11, 2020, 2:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लोग मास्क पहनने के बजाय बहाने बना रहे हैं. इसको लेकर ईटीवी भारत ने गाजियाबाद में एक पड़ताल की. इसमें देखा गया कि लोग मास्क नहीं पहनने पर किस तरह के बहाने बनाते हैं.

गाजियाबाद में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग.
गाजियाबाद में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग.

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लोग नियम मानने की बजाय बहाने करते हैं और पुलिस की परेशानी बढ़ाते हैं. हम उन लोगों की बात कर रहे हैं, जो लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोग सबके लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं. ईटीवी भारत ने गाजियाबाद की सड़कों पर पड़ताल की, जिसमें देखा गया कि लोग मास्क नहीं पहनने पर किस तरह के बहाने बनाते हैं.

लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग.

इस दौरान देखा गया कि रोड से लेकर दूसरी सार्वजनिक जगहों पर भी लोग नियम तोड़ रहे हैं. काफी लोग मास्क पहनकर नहीं चल रहे हैं. लोगों से जब बात की गई तो वे बहाने बनाने लगे. एक युवक से जब बात की गई और पूछा गया कि मास्क क्यों नहीं पहना है, तो उसने बोला मास्क गिर गया है.

इसी तरह पुलिस चेक पोस्ट पर भी देखा गया कि पुलिस लोगों को रोक रही है और मास्क नहीं पहनने की वजह पूछ रही है. इस पर लोग कुछ न कुछ बहाने बनाते हुए नजर आते हैं. कोई कहता है कि मास्क खराब हो गया है, तो कोई कहता है कि मास्क पहनने का मन नहीं करता.

लोग तोड़ रहे नियम

किसी ने बोला कि साहब ड्यूटी गया था, ऑफिस में ही मास्क भूल आया हूं. तो कोई बोला कि बस घर से जरा सी दूर आया था, इसलिए नहीं पहना. मास्क न पहनने वाले या नियमों को तोड़ने वाले 1-2 या 10-20 लोग नहीं, बल्कि सैकड़ों लोग आपको रोड पर नजर आ जाएंगे.

पुलिस चला रही अभियान

ऐसे ही लोगों के खिलाफ लगातार पुलिस अभियान चला रही है. जगह-जगह पुलिस ऑटो को रुकवाती है. ऑटो वालों को पुलिस बताती है कि सिर्फ उन्हीं लोगों को ऑटो में बैठाया जाए, जिन्होंने मास्क पहना हुआ है.

यही नहीं ऑटो में सिर्फ तीन सवारी बैठने की हिदायत पुलिस की तरफ से दी जा रही है, लेकिन ऑटो वाले भी नियम नहीं मान रहे हैं. लिहाजा पुलिस लगातार चालान भी कर रही है. शायद नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों की वजह से ही उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने की नौबत आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details