उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा: जल संचयन को लेकर प्रशासन ने साइन किया MOU, प्राइवेट कंपनियां करेंगी मदद

By

Published : Sep 11, 2019, 11:47 AM IST

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जिला प्रशासन ने बड़ी पहल की है. बड़े उद्यमी और सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग के लिए आगे आई हैं. जेपी इंफ्राटेक और हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी के साथ नोएडा के जिला प्रशासन ने एमओयू साइन किया है.

जिला प्रशासन ने की बड़ी पहल की शुरुआत.

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-27 डीएम कैंप ऑफिस में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कांफ्रेंस में जेपी इंफ्राटेक और हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी के साथ नोएडा के जिला प्रशासन ने एमओयू साइन किया है.

जिला प्रशासन ने की बड़ी पहल की शुरुआत.

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जिला प्रशासन ने बड़ी पहल की है. बड़े उद्यमी और सामाजिक संस्थाएं भी सहयोग के लिए आगे आई हैं. जेपी इंफ्राटेक और हल्दीराम एजुकेशन सोसाइटी के साथ नोएडा के जिला प्रशासन ने एमओयू साइन किया है. दोनों संस्थाएं जेवर में बने जेपी इंफ्राटेक की 92 एकड़ जमीन पर पेड़ लगाएंगी.

इसे भी पढ़ें:- 'दिल्ली के कम प्रदूषण का श्रेय मोदी को, लेकिन नोएडा-गाजियाबाद में ज्यादा प्रदूषण का कारण केजरीवाल'

लुप्त हो रहे तालाबों का संरक्षण
दादरी में लुप्त हो रहे तालाबों के संरक्षण के लिए आर.के कंस्ट्रक्शन कंपनी सामने आई है. आर.के. कंस्ट्रक्शन कंपनी दादरी के 15 तालाबों का जीर्णोद्धार करेगी, इसे लेकर जिला प्रशासन और कंपनी के बीच एमओयू साइन हुआ है. प्रधानमंत्री की तरफ से चलाए जा रहे जल संरक्षण के अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रशासन ने ये कदम उठाया है. बारिश के जल को संचय करने के लिए तालाबों का निर्माण कराया जाएगा. डीएम बी.एन सिंह ने बताया कि पीएम मोदी के जल संचयन को लेकर प्रदेश सरकार सजग है. जिले में नए 51 तालाब बनाए जाएंगे और 15 नए तालाबों को लेकर एमओयू साइन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details