उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: सिटी मजिस्ट्रेट के छापे में पकड़ा गया पॉलीथिन व्यापारी

नोएडा पुलिस ने दुकान से करीब 50 किलो से ज्यादा की पॉलीथिन बरामद की है. प्रशासन ने जो पॉलीथिन बरामद की हैं, वह अभी प्रचलन में नहीं हैं.

By

Published : Jul 18, 2019, 9:39 PM IST

नोएडा में प्रतिबंधित पॉलीथिन पर पुलिस का छापा.

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा प्रशासन पॉलीथिन मुक्त शहर बनाने के लिए अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को निठारी गांव में छोटे प्लास्टिक के नाम से इस्तेमाल की जा रही पॉलीथिन को जब्त करने के लिए एक दुकान पर सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारा.

नोएडा में प्रतिबंधित पॉलीथिन पर पुलिस का छापा.

पुलिस ने इस दुकान से करीब 50 किलो से ज्यादा की पॉलीथिन बरामद की है. प्रशासन ने जो पॉलीथिन बरामद की हैं वह अभी प्रचलन में नहीं हैं. बता दें कि प्रशासन द्वारा इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है. खुलेआम दुकान पर पॉलीथिन बेचने के आरोप में दुकानदार छोटे कुमार को हिरासत में ले लिया गया है. सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा का कहना है कि शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाना प्रशासन का लक्ष्य है. शासन के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि निठारी में छापेमारी के अलावा जिले में और कई जगहों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है.

सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा इससे पूर्व भी कई बाजार में भी छापेमारी कर पॉलीथिन बरामद गई थी और जुर्माना भी वसूला गया था. पॉलीथिन को लेकर छापेमारी की कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण द्वारा भी समय-समय पर की जाती रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details