उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नामी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ NBW जारी, मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप में होगी गिरफ्तारी!

ग़ाज़ियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम में स्थित एक नामी स्कूल के प्रबंधन पर अभिभावकों से करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप लगा है. पुलिस ने प्रेसीडियम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ करोड़ों की ठगी के कई मुकदमे दर्ज किए हैं. अब शिक्षा का कारोबार करने वाले इस परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

By

Published : May 10, 2022, 10:58 PM IST

मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप में होगी गिरफ्तारी!
मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप में होगी गिरफ्तारी!

नई दिल्ली/ग़ाज़ियाबाद : ग़ाज़ियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम में स्थित एक नामी स्कूल के प्रबंधन पर अभिभावकों से करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप लगा है. पुलिस ने प्रेसीडियम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ करोड़ों की ठगी के कई मुकदमे दर्ज किए हैं. अब शिक्षा का कारोबार करने वाले इस परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी चल रही है. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है.

प्रेसीडियम स्कूल प्रबंधन पर आरोप कई अभिभावकों ने लगाया है. आरोप है कि पैसे कुछ महीनों में दोगुने करने और ब्याज से बच्चों की फीस एडजस्ट करने का लालच देकर करोड़ों रुपए जमा कराए गए, लेकिन स्कूल प्रबंधन अब पैसे वापस नहीं दे रहा है.

कुछ बच्चों की पढ़ाई पूरी होने पर कॉलेज में दाखिला दिलाया गया है, लेकिन स्कूल प्रबंधन ऐसे अभिभावकों को भी पैसे वापस नहीं कर रहा है. स्कूल प्रबंधन के इस रवैये के बाद पैसे जमाम करने वाले कई अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए हैं.

धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी परिवार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. अदालत ने प्रबंधन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह के मुताबिक प्रेसीडियम स्कूल मालिक में कुछ गार्जियन्स से रुपए इन्वेस्ट कराए थे.

यह भी पढ़ें-इसी महीने खाली हो रही हैं विधान परिषद की छह सीटें, इन्हें मिलेगा मौका

उनसे कहा गया था कि आपके रुपए दोगुने हो जाएंगे और ब्याज समेत वापस मिलेगा. इसके एवज में स्कूल में बच्चों की मुफ्त पढ़ाई होगी. बच्चे पास होकर निकले तो स्कूल प्रबंधन ने परिजनों को पैसा लौटाने से मना कर दिया गया. जल्द ही इस मामले में स्कूल प्रबंधन की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details