उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद ने PM मोदी को लिखा पत्र

By

Published : Aug 9, 2020, 5:23 AM IST

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर आगामी संसद सत्र में जनंसख्या नियंत्रण कानून लाने का आग्रह किया है. बीते कई सालों से जनंसख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की जा रही है.

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.
राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.

गाजियाबाद: संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत, जो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश है. 2027 से पहले जनसंख्या के मामले में चीन से आगे निकल जाएगा. इसको लेकर बीते कई सालों से जनंसख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की जा रही है. वहीं राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर आगामी संसद सत्र में जनंसख्या नियंत्रण कानून लाने का आग्रह किया है.

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.

PM मोदी ने दिलाया था ध्यान
बता दें कि 15 अगस्त को लाल किले से लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बढ़ती जनसंख्या से मौजूदा समय और आने वाली पीढ़ियों के लिए इस समस्या की तरफ ध्यान दिलाया था. मोदी ने छोटे परिवारों के चलन की भी तारीफ की थी. मोदी ने कहा था कि देश को जनसंख्या विस्फोट से बचने के उपाय खोजने होंगे, क्योंकि इसके संबंध में राजनीतिक फायदे और नुकसान को मापने से देश का बुरा हो रहा है.

वहीं लंबे समय से कई राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संगठन जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर आवाज उठाते रहे. राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर आगामी संसद सत्र में जनंसख्या नियंत्रण कानून लाने का आग्रह किया है.

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.

'देश के विकास की रफ्तार और तेज होगी'
राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि भारत में इस साल सबसे जरूरी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करना है. जनसंख्या कानून बनाया जाए और लागू किया जाए. पिछले 70 वर्षों में जो काम कोई नहीं कर पाया, वह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया है. जिसमें धारा 370 को हटाना, राम मंदिर निर्माण, नागरिकता संशोधन कानून और आदि शामिल हैं. आज देश की जनता इस कानून को जल्द लागू करने की आवाज उठा रही है. जनसंख्या नियंत्रण कानून के लागू होने के बाद देश के विकास की रफ्तार और तेज होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details