उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ लूट का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार, सनसनीखेज खुलासा

By

Published : Jan 17, 2020, 11:25 PM IST

दिल्ली पुलिस ने मेरठ में हुई लूट की वारदात का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. डीसीपी राजेश देव के अनुसार 17 दिसंबर 2019 को मेरठ स्थित सेंट्रल मार्केट में एक ज्वेलरी की दुकान पर तीन बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

etv bharat
मेरठ लूट का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार

नई दिल्ली: मेरठ में जौहरी की दुकान में हुई लूट की वारदात को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुलझा लिया है. पुलिस ने मेरठ लूट के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर उसके पास से दो पिस्तौल, कारतूस और चाकू बरामद किए हैं. आरोपी ने बताया कि सट्टे में घाटा होने की वजह से उस पर काफी कर्ज हो गया था. इस कर्ज को उतारने के लिए ही उसने लूट जैसी वारदात को अंजाम दिया था.

मेरठ लूट का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार.

पिस्तौल के बल पर की थी लूट
डीसीपी राजेश देव के अनुसार 17 दिसंबर 2019 को मेरठ स्थित सेंट्रल मार्केट में अक्षय जिंदल अपनी ज्वेलरी की दुकान पर बैठे हुए थे. उसी दौरान तीन बदमाशों में उनकी दुकान में घुसकर लूटपाट की. बदमाश पिस्तौल के बल पर 9.65 लाख रुपये नगद, 30 लाख रुपये कीमत का 900 ग्राम सोना और छह लाख रुपये के हीरे के आभूषण लूट कर ले गए. इस बाबत नौचंदी थाने में लूट का मामला दर्ज किया गया था.

शास्त्री पार्क से गिरफ्तार हुआ मास्टरमाइंड
हाल ही में क्राइम ब्रांच में तैनात एएसआई प्रमोद को सूचना मिली कि इस पूरी वारदात का मुख्य आरोपी शुभम है. साथ ही शुभम अपने साथियों से मिलने के लिए शास्त्री पार्क स्थित हनुमान मंदिर के पास आएगा और उसके पास अवैध हथियार भी हो सकता है. इस जानकारी पर एसीपी मनोज पंत की देखरेख में एएसआई प्रमोद और हवलदार अजय की टीम ने छापा मारकर आरोपी गिरफ्तार कर लिया. तलाशी में आरोपी के पास से दो देशी कट्टे, कारतूस और दो चाकू बरामद हुए.

कर्ज उतारने के लिए की लूट की वारदात
आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह मेरठ की लूट की वारदात में शामिल था. उसके ऊपर काफी कर्ज था, जिसे चुकाने के लिए उसने वारदात को अंजाम दिया था. उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details