उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन: गाजियाबाद रेलवे पुलिस गरीबों को बांट रही खाना

By

Published : Apr 10, 2020, 9:06 PM IST

गाजियाबाद रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों के लिए लंच और डिनर का इंतजाम किया है. दोपहर 12 बजे से 1.30 बजे तक लंच का टाइम है. रेलवे विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ये कोशिश है कि कोई भूखा न सोए.

गाजियाबाद रेलवे पुलिस गरीबों को बांट रही खाना
गाजियाबाद रेलवे पुलिस गरीबों को बांट रही खाना

गाजियाबाद:रेल मंत्रालय के आदेश पर गाजियाबाद में रेलवे पुलिस रोजाना 1000 लोगों के खाने की व्यवस्था कर रही है. इसके अलावा 500 महिलाओं को पूरे महीने का राशन भी उपलब्ध कराया गया है.

गाजियाबाद रेलवे पुलिस गरीबों को बांट रही खाना

गरीबों को बांटा जा रहा खाना
खास बात ये है कि रेलवे ने लंच के लिए दोपहर 12:00 से 1:30 के बीच का टाइम तय किया है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए मुफ्त खाने की व्यवस्था की गई है. यहां पहुंचने वाले लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी दिए जा रहे हैं.

दिन के लंच के बाद शाम के खाने की भी व्यवस्था रेलवे की तरफ से कराई जा रही है. इसमें कुछ संस्थाएं भी रेलवे की मदद कर रही हैं. आरपीएफ के प्रभारी पीकेजीए नायडू का कहना है कि रेल मंत्रालय के दिशा निर्देश के अनुसार कोशिश की जा रही है कि रेलवे स्टेशन के आस पास जितने भी जरूरतमंद लोग हैं उन तक ये जानकारी पहुंच जाए ताकि वो यहां आकर खाना खा सकें.

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि कोशिश की जा रही है, कि कोई भी भूखा ना सोए. हालात सामान्य होने तक इसी तरह से सभी को खाना मुहैया कराया जाएगा. लॉक डाउन के बाद भी सामान्य स्थिति होने तक का राशन मुहैया कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details