उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIM काशीपुर के 3 छात्र समेत 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, संस्थान के 40 कमरे कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : Dec 30, 2021, 10:54 PM IST

काशीपुर आईआईएम (Indian Institutes of Management) के तीन छात्र समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत सभी को आइसोलेट कर संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं और परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. आईआईएम के 40 कमरों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

गाजियाबाद का छात्र कोरोना पॉजिटिव
गाजियाबाद का छात्र कोरोना पॉजिटिव

काशीपुरः उधमसिंह नगर के काशीपुर में आईआईएम (Indian Institutes of Management) के तीन छात्र-छात्रा समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. विभाग ने पॉजिटिव पाए गए सभी को आइसोलेट कर संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं और परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. आईआईएम संस्थान के 40 कमरों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

बुधवार को काशीपुर निवासी आईआईएम के छात्र ने तबीयत खराब होने पर कोरोना संक्रमण की जांच कराई, जिसमें छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया. ऐसे ही संस्थान के हॉस्टल में रह रही गाजियाबाद और जमशेदपुर के दो छात्राओं ने कोरोना जांच कराई, जिनकी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. संस्थान में एक साथ तीन छात्र-छात्राएं पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और संस्थान में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को होम आइसोलेशन दिया है. ओमीक्रोन का पता लगाने के लिए तीनों की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं.

महिला समेत 2 लोग कोरोना पॉजिटिवः दूसरी तरफ दो दिन पूर्व 28 दिसंबर को सैनिक कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय महिला एक मरीज को देखने के लिए सरकारी अस्पताल गई थी. इस दौरान मरीज और महिला का स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा. शुक्रवार को आई रिपोर्ट में दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अब तक 164 लोगों की जांचः उत्तराखंड में नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दस्तक ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बाढ़ा दी है. जिस पर नियंत्रण पाने के लिए 24 नवंबर से अब तक विदेशों से आए 164 लोगों की जांच की गई है. हालांकि, इनमें एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details