उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरदार पटेल ने 1950 में बता दिया था चीन से भारत को खतरा, काश ये बात नेहरू समझ पाते : अतुल गर्ग

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रविवार को गाजियाबाद के राजेंद्र नगर इलाके में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें बतौर अतिथि पहुंचे स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ काफी अन्याय हुआ.

By

Published : Oct 31, 2021, 10:28 PM IST

अतुल गर्ग स्वास्थ्य राज्यमंत्री वल्लभ भाई पटेल
अतुल गर्ग स्वास्थ्य राज्यमंत्री वल्लभ भाई पटेल

गाजियाबाद : यूपी के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग का कहना है कि चीन ने तालिबान और पाकिस्तान को भारत को घेरने के लिए प्लांट किया है. सरदार बल्लभ भाई पटेल ने 1950 में बता दिया था कि चीन से भारत को खतरा है. अतुल गर्ग गाजियाबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे.

साहिबाबाद के राजेंद्र नगर इलाके में कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें बतौर अतिथि पहुंचे स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के साथ काफी अन्याय हुआ. देश की जनता को यह नहीं बताया गया कि 1950 में ही वल्लभभाई पटेल ने बता दिया था कि चीन से भारत को खतरा है. 1962 में इसीलिए हमारे जवानों का खून बहा और हमारी जमीन कब्जा ली गई.

अतुल गर्ग स्वास्थ्य राज्यमंत्री वल्लभ भाई पटेल

स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने आगे कहा कि काश सरदार वल्लभभाई पटेल की बात नेहरू जी ने सुनी होती तो ऐसा नहीं हुआ होता. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जैसे दूरदर्शी थे, वैसे ही दूरदर्शी मोदी और योगी भी हैं. आज देश में चीन ने पाकिस्तान और तालिबान को भारत को घेरने के लिए प्लांट किया है. ज़रूरी है कि देश की बागडोर युवाओं के हाथों में होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें : उमा भारती बोलीं- सिस्टम को सुधारने के लिए बीजेपी को अभी चाहिए 10 और साल

वहीं, बीजेपी के महानगर अध्यक्ष समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे. बीजेपी के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें खेल भावना को प्रोत्साहित किया गया है. युवा खिलाड़ियों को यहां पर बुलाकर सम्मानित किया गया है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जी एक ऐसे नेता थे देश जिन्होंने बड़ा अखंड भारत को देश बनाया. इसलिए हम उनको याद करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details