उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: उधार के बोझ तले दबी युवती ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी के चलते युवती ने खुद को आग लगा ली. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल अभी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Jun 7, 2020, 10:09 PM IST

Updated : Jun 7, 2020, 10:49 PM IST

etv bharat
उधार न चुका पाने के चलते युवती ने खुद को लगाई आग.

गाजियाबाद: जिले के विजयनगर इलाके में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल उधार के 5 हजार रुपये न चुका पाने के चलते 18 साल की युवती ने खुद को आग के हवाले कर दिया. आग से झुलसी युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि युवती के पड़ोस में रहने वाला युवक लगातार रुपये के लिए उसके ऊपर दबाव बना रहा था, जिसकी वजह से युवती काफी डिप्रेशन में थी.

उधार न चुका पाने के चलते युवती ने खुद को लगाई आग.

मकान मालिक भी मांग रहा था किराया
बताया जा रहा है कि युवती का भाई मजदूरी का काम करता है और लॉकडाउन के चलते उसके पास पैसे नहीं थे. ऐसे में जब लड़की को लगा की दबाव काफी बढ़ रहा है, तो उसने यह खौफनाक कदम उठाया. आत्महत्या की कोशिश के लिए उकसाने के मामले में पुलिस ने उस युवक को हिरासत में ले लिया है, जो रुपये का दबाव बना रहा था. वहीं लड़की की मां का यह भी कहना है कि मकान मालिक को किराया देने के लिए भी रुपये नहीं बचे थे. मकान मालिक भी लगातार रुपये मांग रहा था. जिससे लड़की डिप्रेशन में आ गई थी. इतना ही नहीं, मकान मालिक ने बिजली का कनेक्शन भी काट दिया था.

परिवार पर आया खाने का संकट
18 साल की पीड़ित लड़की का भाई पहले मजदूरी का काम किया करता था और घर अच्छा चल रहा था, लेकिन जैसे ही लॉकडाउन लागू हुआ, उसका काम बंद हो गया. धीरे-धीरे परेशानी बढ़ती चली गई. फिलहाल, घर में खाने-पीने का भी संकट पैदा हो गया था. जब मकान मालिक को देने के लिए रुपए नहीं बचे, तो उधारी में पैसे मांगने पड़े, लेकिन उधार भी नहीं चुका पाए. लड़की के पिता को भी अभी वेतन नहीं मिल पाया था. अंत में लड़की को कोई रास्ता नजर नहीं आया तो उसने आत्महत्या करने का रास्ता चुन लिया.

लड़की की हालत गंभीर
लड़की अब अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है. लड़की की मां और भाई का रो-रो कर बुरा हाल है. उन्होंने सोचा भी नहीं था कि घर में आई इस गरीबी और मुफलिसी का असर दिमागी रूप से लड़की पर इस तरह से पड़ेगा. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और सभी यही प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द लड़की ठीक हो जाए. हालांकि, लड़की बुरी तरह से जल गई है.

Last Updated : Jun 7, 2020, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details