उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: समाजसेवियों ने लोगों को बिहार भेजने के लिए किया फ्री बस का इंतजाम

गाजियाबाद में लोगों की मदद करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ समाजसेवी भी आगे आए हैं. यहां कुछ समाजसेवियों ने लोगों को बिहार जाने के लिए मुफ्त बस की व्यवस्था करवाई है.

By

Published : Mar 28, 2020, 11:14 PM IST

ghaziabad latest news
गाजियाबाद में समाजसेवियों ने लोगोंके लिए किया बस का इंतजाम.

गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक तरफ जहां लोगों को घर पहुंचाने के लिए प्रशासन ने व्यवस्था की है. वहीं कुछ समाजसेवी भी लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं. गाजियाबाद के गोविंदपुरम इलाके के रहने वाले कुछ समाज सेवकों ने लोगों को बिहार जाने के लिए मुफ्त बस की व्यवस्था करवाई है.

समाजसेवियों ने लोगोंके लिए किया बस का इंतजाम.

मुख्य रूप से इस बस में उन मजदूरों को भेजा जा रहा है, जो रोज कमाते हैं और अपना गुजारा करते हैं. पर फिलहाल उनके सामने रोजी रोटी, और रहने का संकट खड़ा हो गया था और वो अपने घर भी नहीं जा पा रहे थे.

प्रशासन से ली परमिशन
बसों को बिहार भेजने के लिए बकायदा समाजसेवियों ने प्रशासन से परमिशन ली है. तीन समाजसेवियों ने एकजुट होकर इस काम को किया है जिसमें मुख्य रूप से गोविंदपुरम के रहने वाले अजय गुप्ता शामिल हैं. उनकी पहल पर ही यह बसें चलाई गई हैं.

90 हजार की मदद
बसों से यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए 90 हजार का खर्चा किया गया है. इसके अलावा खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है. बसों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था भी की गई है. सभी यात्रियों को सैनिटाइजर भी दिए गए हैं. साथ ही, रास्ते में भी कोई परेशानी न हो, उसके लिए भी पूरे इंतजाम करके दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details