उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को किया जा रहा सैनिटाइज

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर लोगों की इन दिनों काफी कम भीड़ नजर आ रही है. ऐसे में कोरोना के चलते स्टेशनों को सैनिटाइज किया जा रहा है. यहां तक की थोड़ी देर भी स्टेशन पर रुक रही ट्रेनों में भी साफ-सफाई की जा रही है.

By

Published : Mar 17, 2020, 7:11 AM IST

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को किया जा रहा सैनिटाइज
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को किया जा रहा सैनिटाइज.

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर काफी ज्यादा भीड़भाड़ रहती थी, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के चलते भीड़ काफी कम हो गई है. रेलवे प्रशासन की तरफ से हर रोज यहां सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियों से लेकर वेटिंग रूम तक को सैनिटाइज किया जाता है. इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर कुछ पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं, जिससे यात्रियों को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक किया जा रहा है.

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन किया जा रहा सैनिटाइज.

रेल यात्रियों ने की सराहना

भले ही रेलवे स्टेशन पर ज्यादा भीड़ नहीं है. लेकिन जो यात्री हमें यहां मिले उन्होंने रेलवे की सराहना की. उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई का काफी ख्याल रखा गया है. यात्रियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन सैनिटाइज होने से लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

स्टेशन मास्टर की निगरानी में किया सैनिटाइज

रेलवे स्टेशन पर मौजूद स्टेशन मास्टर कुलदीप त्यागी की निगरानी में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को सैनिटाइज किया गया है. वेटिंग रूम, स्वचालित सीढ़ियां, लिफ्ट, पार्किंग, के अलावा शौचालयों को भी सैनिटाइज किया गया, जिससे स्वच्छता बनी रहे. जो रेल यहां कुछ देर के लिए भी रुक रही है उसमें भी साफ-सफाई का पूरा ख्याल स्टेशन के स्टाफ की तरफ से अलग से रखा जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details