उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद पुलिस का नया फंडा, 10 रुपये का मास्क या 500 का चालान?

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस मास्क के लिए लोगों को अलग तरह से जागरूक कर रही है. इस दौरान पुलिस लोगों से पूछ रही है कि आप 10 रुपये खर्च करके मास्क पहनना चाहते हैं या फिर 500 रुपये का जुर्माना अदा करना चाहते हैं.

By

Published : May 30, 2020, 1:59 PM IST

etv bharat
10 रुपये का मास्क या फिर 500 का चालान.

गाजियाबाद:जिले में अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो ये आप पर निर्भर है कि आप 10 रुपये खर्च करके मास्क पहनना चाहते हैं या फिर 500 रुपये तक का जुर्माना अदा करना चाहते हैं. गाजियाबाद पुलिस अब लोगों को ऐसे ही पोस्ट के जरिए जागरूक कर रही है.

10 रुपये का मास्क या फिर 500 का चालान.

कोरोना काल में लगातार ऐसे लोगों के चालान काटे जा रहे हैं, जो मास्क नहीं पहन रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हम चालान जरूर काट रहे हैं लेकिन ये भी बता रहे हैं कि जान सबसे ज्यादा जरूरी है. इसलिए फिलहाल मास्क जरूर पहनें. वहीं कोरोना से संबंधित नए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 976 लोगों का चालान पिछले 24 घंटे में किया गया.

पुलिस करवा रही नियमों का पालन
गाजियाबाद पुलिस हर चौराहे नियमों का पालन करवा रही है. इस पोस्ट को भी काफी लोग देख चुके हैं. जिसमें लिखा है या तो 10 रुपये का मास्क पहन लीजिए या फिर 500 रुपये का चालान भर दीजिए. अपनी जान का जरूर ख्याल रखिए. साथ ही पुलिस यह भी कह रही है कि अगर आप 10 रुपये का मास्क भी नहीं खरीद सकते, तो घर में बना हुआ मास्क, गमछा आदि भी पहन सकते हैं.

10 रुपये का मास्क या फिर 500 का चालान.

बॉर्डर पर पुलिस का सघन अभियान
दिल्ली और गाजियाबाद की सीमाओं पर यह अभियान काफी ज्यादा तेज कर दिया गया है. बॉर्डर से आवाजाही करने वाले हर व्यक्ति का मास्क देखा जा रहा है. अगर लोग मास्क पहनकर नहीं आ रहे, तो उनकी गाड़ियां रुकवा कर चालान किया जा रहा है. पुलिस पहले ही साफ कर चुकी है कि बार-बार नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details