उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नेपाली नागरिक भारतीय पासपोर्ट बनवाने की कर रहा था कोशिश, पकड़ा गया

गाजियाबाद में मोदी नगर पुलिस ने नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है. मेघराज शर्मा नाम का यह आरोपी फर्जी कागजात के जरिए भारतीय पासपोर्ट बनवाने की फिराक में था.

By

Published : Jan 16, 2021, 4:10 PM IST

ghaziabad news
पुलिस ने नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार.

गाजियाबाद:मोदी नगर पुलिस ने नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया है. मेघराज शर्मा नाम का यह आरोपी फर्जी कागजात के जरिए भारतीय पासपोर्ट बनवाने की फिराक में था. मेघराज शर्मा के बारे में बताया जा रहा है कि वो केएन मोदी इंजीनियरिंग कॉलेज में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर कार्यरत है. पहली बार पासपोर्ट बनवाने के लिए उसने अपना जन्म स्थान दिल्ली का बताया था, जबकि दूसरी बार पासपोर्ट बनवाने के लिए उसने अपना जन्म स्थान मिर्जापुर बताया था. पुलिस मामले में आगे की जांच-पड़ताल कर रही है.

पुलिस ने नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तार.
आरोपी का मकसद खंगाल रही पुलिसपुलिस आरोपी से आगे की पूछताछ कर रही है और इस फर्जीवाड़े का मकसद खंगाल रही है. पुलिस को शक है कि आरोपी भारतीय पासपोर्ट बनवाकर यहां की फर्जी नागरिकता हासिल करने की कोशिश में था. इसी पासपोर्ट के आधार पर वह दूसरे देशों में भी सफर करना चाहता होगा. क्या आरोपी के साथ कोई और भी शामिल है, इस बात की जानकारी अभी किसी को नहीं है, लेकिन पूछताछ के बाद यह साफ हो जाएगी.जाना माना कॉलेज है केएन मोदीजिस कॉलेज में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर आरोपी कार्यरत था. यह कॉलेज काफी जाना माना है. पुलिस इस मामले की बाकी की तस्वीर भी साफ करने में लगी है. इसके लिए कॉलेज से जुड़े लोगों से भी जानकारी जुटाई जाने की खबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details