उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: कोरोना के खौफ से मास्क लगाकर लोगों ने खेली होली

By

Published : Mar 10, 2020, 3:07 PM IST

यूपी में गाजियाबाद के अर्थला इलाके में छोटे-छोटे बच्चे मास्क लगाकर होली खेलते हुए दिखाई दिए. बच्चों का कहना है कि एग्जाम चल रहे हैं और अगर किसी भी बीमारी ने घेर लिया, तो एग्जाम में टेंशन खड़ी हो जाएगी.

etv bharat
मास्क लगाकर लोगों ने खेली होली.

गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना वायरस के खौफे से लोग मास्क लगाकर होली खेलते हुए दिखाई दिए. इसके अलावा सूखे रंगों का ही इस्तेमाल किया जा रहा है. गाजियाबाद में ज्यादातर जगहों पर लोग पानी से होली खेलना एवॉइड कर रहे हैं क्योंकि कोरोना के लक्षण ठंड में ज्यादा पनपते हैं.

मास्क लगाकर लोगों ने खेली होली.


बच्चों ने मनाई जागरूकता भरी होली
शहर पटेल नगर में रहने वाले छात्र कार्तिक के घर ईटीवी भारत की टीम पहुंची. यहां पर वह अपने भाई बहनों के साथ मास्क पहनकर होली खेल रहा था. उन्होंने कहा कि कोरोना के लक्षण ठंडक में ज्यादा पनपते हैं. इसीलिए पानी से होली नहीं खेल रहे हैं बल्कि सूखे रंगों से होली मना रहे हैं. वह अपने सभी साथियों को यही मैसेज दे रहे हैं कि सावधानी बरतकर ही होली खेलें.

एग्जाम के दौरान होली में सावधानी
अर्थला इलाके में भी छोटे-छोटे बच्चे मास्क लगाकर होली खेलते हुए दिखाई दिए. बच्चों का कहना है कि एग्जाम चल रहे हैं और अगर किसी भी बीमारी ने घेर लिया, तो एग्जाम में टेंशन खड़ी हो जाएगी. उनके पैरेंट्स भी उन्हें समझा रहे हैं कि सूखे रंगों से ही होली खेलें. किसी भी केमिकल वाले रंग या पानी का इस्तेमाल न किया जाए, जिससे बीमारी दूर रहे.

लोगों की संख्या कम
रोड पर इस बार होली के दौरान लोगों की संख्या कम नजर आ रही है, लेकिन लोग घरों में होली को सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक दूसरे को गुझिया खिलाकर और गले लगकर लोग होली सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दिए. भाईचारे के इस त्यौहार पर लोगों ने कामना की है कि देश में अमन चैन शांति बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details