उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 28, 2019, 9:48 PM IST

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: 2 साल से बंद है सार्वजनिक शौचालय, एक्शन में मेयर साहिबा

जनवरी 2020 में स्वच्छता सर्वेक्षण होना है. ऐसे में गाजियाबाद मेयर छोटी से छोटी कमियों को दूर करने का प्रयास कर रही हैं. इसी कड़ी में मेयर आशा शर्मा नंदग्राम में सार्वजनिक शौचालय के निरीक्षण के लिए पहुंचीं.

etv bharat
2020 में स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले एक्शन में मेयर साहिबा.

गाजियाबाद: स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में गाजियाबाद को प्रथम पायदान पर लाने के लिए गाजियाबाद नगर निगम की मेयर आशा शर्मा एक्शन मोड में नजर आ रही हैं. जनवरी में स्वच्छ सर्वेक्षण होना है. ऐसे में मेयर खुद मैदान में उतरकर महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण कर रही हैं.

2020 में स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले एक्शन में मेयर साहिबा.

शिकायत पर मेयर ने लिया एक्शन
बुधवार को मेयर आशा शर्मा ने नंदग्राम एफ ब्लॉक टेम्पो स्टैंड पर बने सुलभ शौचालय का निरीक्षण किया. लगातार स्थानीय पार्षद और जनता की ओर से शिकायत पर मेयर ने इस शौचालय का निरीक्षण किया है. ये दो साल पहले बनाया गया था और तब से ही इस पर ताला लटक रहा है, जिसके चलते मेयर निरीक्षण करने वहां पहुंचीं और हालात का जायजा लिया.

मेयरने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश
निरीक्षण में मेयर ने पाया कि शौचालय में जाले लगे थे, गंदगी का अंबार लगा था, यहां तक कि शौचालय अंदर टूटा-फूटा हुआ था और रंगाई-पुताई भी खत्म हो चुकी थी. इसके चलते मेयर ने वहीं से अधिकारियों को शौचालय को खुलवाए जाने के लिए फोन कर निर्देशित किया. साथ ही अधिकारियों को उसे ठीक करने के आदेश दिए.

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारी
जनवरी में स्वच्छता सर्वेक्षण होना है. ऐसे में मेयर छोटी से छोटी कमियों को दूर करने का प्रयास कर रही हैं, ताकि शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में पहले पायदान पर लाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details