उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: आरटीओ कार्यालय में लागू हुई टोकन प्रणाली, डीएम ने लिया जायजा

By

Published : Nov 8, 2020, 6:56 AM IST

संभागीय परिवहन कार्यालय में होने वाली सभी ऑनलाइन सेवाओं की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए आज जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान टोकन व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

डीएम ने लिया जायजा
डीएम ने लिया जायजा

गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गाजियाबाद में संभागीय परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस सेवा के लिए टोकन प्रणाली लागू की गई है. आज जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने संभागीय परिवहन कार्यालय में होने वाली सभी ऑनलाइन सेवाओं की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.


टोकन व्यवस्था लागू

लाइसेंस बनवाने सहित वाहन से संबंधित सभी कार्यों जैसे पंजीयन पुस्तिका की द्वितीय प्रति, पता परिवर्तन, हाइपोथैकेशन एंडोर्समेंट, हाइपोथैकेशन कैंसिलेशन, अनापत्ति प्रमाण पत्र आदि कार्यों के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. फीस जमा करने के बाद टाइम स्लॉट ऑनलाइन ले जाने की व्यवस्था की गई है. इसी क्रम में ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों की सुविधा के लिए गाजियाबाद में ट्रायल रन पर प्रथम चरण में 'टोकन व्यवस्था' लागू की गई है.

अवैध कब्जे को खाली करने के आदेश

इसके साथ ही परिवहन कार्यालय के बाहर अनावश्यक रूप से भीड़ लगाने वाले लोगों के संबंध में जिलाधिकारी ने संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया है कि वह अपने स्तर से बाहर बैठने वाले बाहरी लोगों को सूचित करेंगे कि तीन दिन के अंदर अवैध कब्जे को खाली कर दें. अन्यथा पुलिस बल लगाकर उन्हें बाहर कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details