उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मसूरी में आधुनिक पुलिस चौकी शुरू, लोगों को होगो ये लाभ

By

Published : Jan 25, 2021, 3:12 PM IST

गाजियाबाद जिले में अपराध करने के तरीके बदल चुके हैं. ज्यादातर साइबर अपराध हो रहे हैं. साइबर क्राइम टीम अलग से काम करती है, लेकिन थानों और पुलिस चौकियों पर भी साइबर अपराध से संबंधित उपकरण होने जरूरी हैं. इसी कड़ी में पुलिस चौकियों को आधुनिक बनाने की कवायद शुरू की गई है. मसूरी इलाके में एसपी देहात ने आधुनिक पुलिस चौकी का उद्घाटन किया.

आधुनिक पुलिस चौकी का उद्घाटन.
आधुनिक पुलिस चौकी का उद्घाटन.

गाजियाबाद: जिले में कानून व्यवस्था के सुधार के लिए प्रशासन लगातार कदम उठा जा रहा है. इसी कड़ी में पुलिस चौकियों को आधुनिक बनाने की कवायद शुरू की गई है. मसूरी इलाके में एसपी देहात ने आधुनिक पुलिस चौकी का उद्घाटन किया. इस पुलिस चौकी में अतिरिक्त पुलिस कर्मियों के अलावा आवास भी उपलब्ध होंगे. चौकी में क्राइम पर रोकथाम के लिए आधुनिक डिजिटल उपकरणों का भी इंतजाम होगा.

आधुनिक पुलिस चौकी का उद्घाटन.

अपराध से निपटने के लिए आधुनिकीकरण जरूरी
गाजियाबाद जिले में अपराध करने का तरीका बदल चुका है. ज्यादातर डिजिटल अपराध सामने आ रहे हैं. साइबर क्राइम टीम अलग से काम करती है, लेकिन थानों और पुलिस चौकियों पर भी साइबर अपराध से संबंधित उपकरण होने जरूरी हैं. उस बात को भी ध्यान में रखकर चौकियों को डेवलप किया जा रहा है. इससे स्थानीय स्तर पर ही लोगों को मदद मिल सके.

पहल का लोग कर रहे हैं स्वागत
चौकियों पर होने वाले इस आधुनिकीकरण का लोग भी स्वागत कर रहे हैं. गांव और देहात में भी मोबाइल फोन के जरिए होने वाले अपराधों में इजाफा हो रहा है. इसको लेकर उन्हें शहर के साइबर सेल जाना पड़ता था. अब चौकियों में इस तरह की व्यवस्था होने से लोगों को सहूलियत होगी. एसपी देहात का कहना है कि धीरे-धीरे सभी पुलिस चौकियों का इसी तरह से आधुनिकीकरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details