उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुआ 199 जोड़ों का विवाह

By

Published : Nov 15, 2019, 6:30 PM IST

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत इन कार्यक्रमों में 199 पात्र जोड़ों की शादी कराई गई. शादी के बाद नवविवाहित जोड़ों को शीर्ष अधिकारियों ने अपना आशीर्वाद भी दिया.

नवविवाहित जोड़ों को मैरिज सर्टिफिकेट देते हुए अधिकारी.

नई दिल्ली/गाजियाबाद: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत DM अजय शंकर पांडेय की देखरेख में 10 जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. इन कार्यक्रमों में 199 पात्र जोड़ों की शादी कराई गई.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ पात्र लाभार्थियों को पहुंचाने के मकसद से DM अजय शंकर पांडेय की देखरेख में नगर निगम समेत जिले की सभी नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों और ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस योजना के तहत 199 पात्र लाभार्थी जोड़ों की शादी कराने की कार्रवाई निर्धारित की गई है.

नवविवाहित जोड़ों को मैरिज सर्टिफिकेट देते हुए अधिकारी.

नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद
इस कार्यक्रम के तहत नगर निगम के जरिए भव्य कार्यक्रम आयोजित करते हुए नगर आयुक्त दिनेश चंद्र ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जोड़ों को आशीर्वाद दिया. मुख्य विकास अधिकारी (CDO) अस्मिता लाल ने रजापुर ब्लॉक में पहुंचकर सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भाग लेने वाले जोड़ों को आशीर्वाद दिया. दूसरी जगहों पर भी अन्य अधिकारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले जोड़ों को आशीर्वाद दिया.

एक शादी पर इतना हुआ खर्च
उत्तर प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में एक शादी पर 51,000 रुपये की धनराशि खर्च की जा रही है. जिसके अंतर्गत 35000 की धनराशि शादी करने वाले जोड़ों के खातों में भेजी जा रही है और 10000 रुपये का सामान सभी जोड़ों को मुहैया कराया गया और 6,000 रुपये की धनराशि सामूहिक विवाह कार्यक्रम के टेंट और खान-पान की व्यवस्था पर खर्च की गई है.

DM अजय शंकर पांडेय ने संबंधित अधिकारियों को इस महत्वाकांक्षी योजना का जिले में ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने के निर्देश दिए हैं. ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी सामूहिक विवाह कार्यक्रम से वंचित न रहने पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details