उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: तेज धमाके के साथ ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, बुरी तरह झुलसा युवक

घटना गाजियाबाद के पॉश इलाका इंदिरापुरम के अहिंसा खंड 2 का है. स्थानीय लोगों ने बताया कि घायल इसी ट्रांसफार्मर के पास में सिलाई का काम करता था.

By

Published : Jun 10, 2019, 11:44 PM IST

तेज धमाके के साथ ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, बुरी तरह झुलसा युवक

नई दिल्ली/गाजियाबाद : इंदिरापुरम में ट्रांसफॉर्मर में तेज धमाका के साथ आग लग गई. जिससे सिलाई का काम करने वाला एक युवक बुरी तरह से झुलस गया. युवक को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने ट्रांसफार्मर की आग पर काबू पाया.

तेज धमाके के साथ ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, बुरी तरह झुलसा युवक

युवक ट्रांसफार्मर के पास ही सिलाई का काम करता था

मामला इंदिरापुरम इलाके के अहिंसा खंड 2 का है. स्थानीय लोगों ने बताया कि जैसे ही धमाका हुआ कुछ दूर पर एक युवक तड़पता हुआ दिखाई दिया. तड़पने वाला व्यक्ति इसी ट्रांसफॉर्मर के पास में सिलाई का काम करता था.

सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया

स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी और घायल को किसी तरह से आग से बचाया, लेकिन तब-तक वो बुरी तरह से झुलस चुका था. तभी उसे पास के अस्पताल ले जाया गया. जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया.

दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर

ट्रांसफॉर्मर की आग काफी भयानक थी. इस बीच बिजली की सप्लाई को भी काटना पड़ा. यही नहीं पास की सोसाइटी भी आग की चपेट में आते-आते बची. इस आग से युवक की सिलाई मशीन भी पूरी तरह से जल गई और पास में खड़ी हुई एक बाइक भी झुलस गई.

लोड बढ़ने की वजह से ये हादसा हुआ है. इस तरह की घटनाएं गाजियाबाद में लगातार बढ़ती जा रही है. ओवरलोडिंग की वजह से फॉल्ट भी बढ़ रहे हैं. गर्मी के मौसम में ट्रांसफॉर्मर पर लोड बढ़ता जा रहा है और हादसे भी बढ़ रहे हैं.

एएसपी ने दिया जांच का भरोसा

इस मामले में एएसपी अपर्णा गौतम का कहना है कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी और बिजली विभाग की भी इंटरनल जांच की जाएगी. एएसपी का कहना है कि घायल की हालत के बारे में लगातार जानकारी ली जा रही है. किसी तरह की शिकायत आएगी तो उस संबंधित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details