उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी आग, 7 की मौत, 4 झुलसे

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. इसमें जलकर 7 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर एसएसपी, डीएम अलावा दमकल की दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियां पहुंची हैं. वहीं हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

By

Published : Jul 5, 2020, 6:28 PM IST

etv bharat
मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में लगी आग.

गाजियाबाद:जिले केमोदीनगर इलाके में मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई. बताया जा रहा है कि पास में कोई ज्वलनशील पदार्थ भी रखा हुआ था, जिसकी वजह से आग भड़क गई. फैक्ट्री में दर्जन भर से ज्यादा मजदूर मौजूद थे, जिनमें से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. कुछ मजदूरों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में लगी आग.

बखारवा गांव में हुआ हादसा
मोदीनगर के बखारवा गांव में ये हादसा हुआ है. जहां पर गांव के ही लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे. मोमबत्ती की फैक्ट्री में कोई ज्वलनशील पदार्थ रखा हुआ था, जिसमें अचानक से आग की चिंगारी लग गई और फिर देखते-देखते धमाका हो गया. बता दें कि बर्थडे में इस्तेमाल होने वाली मोमबत्ती से लेकर अन्य मोमबत्तियां यहां बनाई जाती थी. बताया जा रहा है कि पोटाश गंधक का भी इस्तेमाल इसमें होता था.

एसएसपी डीएम मौके पर
मौके पर एसएसपी, डीएम के अलावा दमकल की दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियां पहुंची हैं. कई एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया है. आग बुझा दी गई है, लेकिन अभी भी इस बात को सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोई और तो वहां पर फंसा हुआ नहीं है. हादसे में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details