उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बच्चा चोरी के मामले में डॉक्टर समेत 7 पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

By

Published : Aug 28, 2021, 11:03 PM IST

गाजियाबाद में सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से 2 दिन के बच्चे के चोरी होने के मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर समेत सात लोगों पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी देते एसपी देहात इरज राजा.
जानकारी देते एसपी देहात इरज राजा.

बच्चा चोरी के मामले में डॉक्टर समेत 7 पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला


गाजियाबाद : मुरादनगर में सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से चोरी हुए 2 दिन के बच्चे के मामले में पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है. इस मामले में सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर समेत सात लोगों पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस का दावा है कि बच्चे की तलाश की पूरी कोशिश की जा रही है.

मामला गाजियाबाद के मुरादनगर का है. यहां पर सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 2 दिन पहले एक महिला ने नवजात बच्चे को जन्म दिया था. शनिवार की सुबह करीब 3:00 बजे अस्पताल के बच्चा वार्ड से बच्चा चोरी हो गया. परिजनों का आरोप था कि 2 दिन पहले ही स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों को इस बात की जानकारी दी गई थी, कि बच्चा वार्ड के आसपास संदिग्ध को घूमते हुए देखा गया है, लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया था. इससे उनकी लापरवाही साफ उजागर हो रही थी.

जानकारी देते एसपी देहात इरज राजा.

यही नहीं लोगों ने हंगामा करके आरोप लगाया था कि बिना अस्पताल के मिलीभगत के बच्चा चोरी नहीं हो सकता है. लिहाजा पुलिस ने अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर समेत सात आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में भीड़ ने दी एक युवक को सरेआम तालिबानी सजा

परिवार को शक है कि उनके घर में बेटे ने जन्म लिया था. इसलिए उसे चोरी कर लिया गया, क्योंकि NCR में पहले भी इस तरह की वारदातें सामने आ चुकी हैं, जिसमें बेटे के लालच में बच्चों को चोरी करने वाले गैंग ने बच्चों की खरीद-फरोख्त की. सबसे बड़ा सवाल इस घटना में यही है कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों और स्टाफ ने लापरवाही क्यों की.

ये भी पढ़ें :जन्माष्टमी पर मिलेंगे ऑनलाइन दर्शन, इस्कॉन मंदिर में कुछ ही लोगों को मिलेगा प्रवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details