उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बंगाल में ममता की जीत से किसानों में खुशी, किसान नेता बोले- सफल हुआ टिकैत का प्रयास

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत के बाद दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के मोर्चों पर खुशी का माहौल है. वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने जीत को लेकर मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है.

By

Published : May 3, 2021, 4:54 PM IST

ममता की जीत से किसान आंदोलन के नेता खुश.
ममता की जीत से किसान आंदोलन के नेता खुश.

गाजियाबाद : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार लगातार सत्ता में लौट रही है. पार्टी ने 210 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने जीत को लेकर मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया है. ममता ने कहा कि उन्होंने जनता से जो भी वादा किया था, वह उसे पूरा करेंगी.

ममता की जीत से किसान आंदोलन के नेता खुश.

ये भी पढ़ें :किसान आंदोलन : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किसानों से बात कर दिया समर्थन

बंगाल में ममता की जीत के बाद दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के मोर्चों पर खुशी का माहौल है. बता दें कि किसान नेताओं ने बंगाल जाकर लोगों से भाजपा के खिलाफ वोट डालने की अपील की थी.

राकेश टिकैत ने की थी अपील

राकेश टिकैत ने बंगाल में किसान महापंचायतों को संबोधित करते हुए किसानों से भाजपा को छोड़ किसी को भी राजनैतिक पार्टी वोट देने की अपील की थी. नतीजे आने के बाद किसान नेताओं का मानना है कि किसान आंदोलन का असर हुआ है और भाजपा को किसानों की नाराजगी के चलते बंगाल में हार का सामना करना पड़ा है.

किसान प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि बंगाल में जिस तरीके से जनादेश वहां के आम जनमानस ने दिया और भारतीय जनता पार्टी को दंडित करने का काम किया है. उसके लिए बंगाल के किसानों, मजदूरों और आम जनमानस को बहुत-बहुत धन्यवाद. संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा भी बंगाल में जाकर किसानों, मजदूरों को बताया गया था कि भाजपा जनविरोधी और किसान-मजदूर विरोधी है.

ये भी पढ़ें :बंगाल चुनाव पर बोले टिकैत- MSP का वादा करने वाली पार्टी को वोट दें किसान

किसान प्रवक्ता ने कहा कि इसका बंगाल के लोगों ने संज्ञान लिया और एक बहुत बड़ी हार भारतीय जनता पार्टी को दी है. वहां के लोगों ने तानाशाह सरकार को आईना दिखाने का काम किया है. आशा करते हैं कि सभी किसान आंदोलन के साथ हैं और जितने भी किसान नेता दिल्ली के बार्डरों से बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को दंडित करने के उद्देश्य से लोगों से अपील करने गए थे, उन तमाम नेताओं को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं. उनका प्रयास सफल हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details