उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नकली CBI बनकर आए, डकैती का हवाला दिया और लूट लिए महिला के गहने

गोविंदपुरम इलाके में नकली सीबीआई बनकर आये दो लोगों ने महिला के साथ ठगी की. शतिर बदमाशों ने महिला के गहने मांग कर उसे नकली गहने थमा कर चले गए. पीड़ित महिला ने थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया.

By

Published : Jul 16, 2019, 10:10 PM IST

नकली सीबीआई बनकर महिला से की ठगी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नकली सीबीआई बनकर आए दो अज्ञात बदमाशों ने अनोखे अंदाज में महिला के साथ ठगी की है.

नकली सीबीआई बनकर महिला से की ठगी
मामला गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके का है. जहां गोविंदपुरम इलाके में वीरावाली नाम की महिला दूध लेकर घर वापस लौट रही थी. तभी मैदान के पास पहुंचने पर एक आदमी ने अपने दूसरे साथी की तरफ इशारा किया.

सीबीआई बनकर आए
महिला से कहा कि वह सीबीआई ऑफिसर हैं जो आपको बुला रहे हैं. महिला ने कहा मैंने तो कोई गुनाह नहीं किया. फिर वह मुझे क्यों बुला रहे हैं. महिला से कहा गया कि इस इलाके में डकैती हुई है. इसलिए आपको बुलाया जा रहा है.

डकैती का हवाला देकर डराया
महिला डर गईं और सामने वाले युवक के पास पहुंची. फिर महिला से कहा गया कि आपने ये महंगे गहने क्यों पहने हुए हैं. यहां पर डकैती बहुत हो रही है. अगर आपने ये गहने नहीं उतारे तो आप पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा. जिस पर महिला ने कहा ठीक है. मैं अपने गहने उतार लेती हूं. महिला ने अपनी चूड़ी और बाली उतार लीं.
उसी वक्त दूसरे वाले आदमी ने महिला से कहा कि दीजिए मैं आपकी चूड़ी और बाली कागज में लपेट कर दे देता हूं.


असली गहने ले नकली थमाए
महिला को कुछ समझ नहीं आया. उन्होंने अपनी चूड़ी और बाली उस आदमी को थमा दी. आदमी ने गहने वापस कागज में लपेट कर महिला को वापस कर दिए. लेकिन जब महिला घर वापस लौटीं और कागज खोलकर गहने देखे तो उसमें असली गहनों के बजाय नकली गहने मौजूद थे. वे समझ गईं कि वे ठगी का शिकार हुई हैं.

मामला दर्ज कर जांच शुरू
इसके बाद पुलिस में शिकायत दी गई. इलाके के एक सीसीटीवी से फुटेज निकाली गई. जिसमें दोनों में से एक युवक को साफ तौर पर देखा जा सकता है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल में जुट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details