उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: गर्भवती महिला की मौत के मामले में निजी और सरकारी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस

गर्भवती महिला की मौत के मामले में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने घटना में शामिल सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

By

Published : Jun 10, 2020, 2:56 AM IST

etv bharat
जीआईएमएस के डाॅक्टरों पर भी होगी कार्रवाई.

नोएडा: गाजियाबाद की गर्भवती महिला की मौत के मामले में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने ग्रेटर नोएडा जीआईएमएस, सेक्टर- 24 ईएसआई हॉस्पिटल और सेक्टर- 30 जिला अस्पताल के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वंदना शर्मा को हटाने के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार से सिफारिश की है. वहीं जिला अस्पताल में तैनात स्टाफ और नर्स को भी हटाने की मांग की गई है.

ईएसआई हॉस्पिटल पर एक्शन

गौतमबुद्ध नगर ने डीएम ने घटना में शामिल सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए गये लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. अभी तक की जांच में सेक्टर- 24 ईएसआई अस्पताल के डायरेक्टर, चिकित्सक और एंबुलेंस चालक दोषी पाए गये हैं और उनके खिलाफ श्रम मंत्रालय को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की गई है.

जीआईएमएस पर हुई कार्रवाई

डीएम सुहास एलवाई ने ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पहली बार मरीज को वापस भेजने के मामले में भी उस समय तैनात चिकित्सक और कर्मचारियों को भी दोषी पाया है. उन्होंने जीआईएमएस के डायरेक्टर को दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. इसके अलावा सुहास एलवाई ने गाजियाबाद डीएम को पत्र लिखकर वहां के निजी अस्पताल पर कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details