उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबाद बॉर्डर पर 9 से शाम 6 बजे के बीच का फॉर्मूला, जानें नए आदेश

By

Published : May 26, 2020, 8:54 PM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना की बढ़ती संख्या के बीच एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के आदेश जारी किए गए हैं. नए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में काम करने वाले केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के कर्मचारी सुबह 9 बजे से पहले ही दिल्ली में प्रवेश कर जाएं.

etv bharat
बॉर्डर सील पर नए आदेश में क्या है, जानें.

गाजियाबाद:केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के अलावा, दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए 9 से 6 बजे के बीच का फार्मूला समझना बेहद जरूरी है. बता दें कि गाजियाबाद की सीमा यूपी गेट पर 9 बजते ही दिल्ली जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. यूपी गेट पर फ्लाईओवर के नीचे से दिल्ली में एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी गई है. जिसकी वजह से सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई है.

बॉर्डर सील पर नए आदेश में क्या है, जानें.

सीओ अंशु जैन ने दी प्रतिक्रिया
इस पूरे मामले पर सीओ अंशु जैन का कहना है कि सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक फ्लाईओवर के नीचे से कोई भी वाहन दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगा. जरूरी सेवाओं और सुविधा से जुड़े वाहनों को फ्लाईओवर के ऊपर से भेजा जा रहा है. इसके अलावा दिल्ली में काम करने वाले प्राइवेट कर्मचारियों को दिल्ली जाने के लिए 'पास' की जरूरत होगी.

बॉर्डर सील पर नए आदेश में क्या है, जानें.

जानें नए आदेश में क्या है
नए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में काम करने वाले केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के कर्मचारी सुबह 9 बजे से पहले ही दिल्ली में प्रवेश कर जाएं. उनके लिए अपना परिचय पत्र दिखाना जरूरी होगा. प्राइवेट कर्मचारियों के लिए भी यही रुल है, लेकिन उनके लिए वैलिड 'पास' बनवाना जरूरी होगा. इस पूरे आदेश को ठीक से मनवाने के लिए पुलिस बल, यूपी गेट और आसपास तमाम जगह पर तैनात है. यही रुल शाम 6 बजे के बाद रहेगा. गाजियाबाद में वापस लौटने के लिए 6 बजे के बाद का वक्त नियत किया गया है. 9 से 6 बजे के बीच सिर्फ जरूरी सामान और सुविधा से जुड़े वाहनों की एंट्री सुनिश्चित की जाएगी. इस बीच नेशनल हाईवे 9 के नीचे का हिस्सा पूरी तरह से बंद रहेगा.

जरूरी सेवाओं के वाहन फ्लाईओवर के ऊपर से जाएं
अब सवाल उठता है कि 9 बजे के बाद और 6 बजे से पहले जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहन कैसे जाएंगे. क्षेत्राधिकारी अंशु जैन का कहना है कि 9 बजे के बाद भी जरूरी सेवाओं और सुविधाओं से जुड़े वाहन फ्लाईओवर के ऊपर, यानी नेशनल हाईवे 9 से होकर गुजर सकेंगे. उनके लिए वहां से अलग से व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details