उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 10:56 PM IST

ETV Bharat / state

13 को जलेंगी कृषि कानूनों की प्रतियां, 18 को महिला किसान दिवस

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गाजीपुर बॉर्डर पर आयोजित हुई. बैठक में 13 जनवरी को कृषि कानून की प्रतियां जलाने और 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाने का निर्णय लिया गया.

भारतीय किसान यूनियन
भारतीय किसान यूनियन

गाजियाबादः सोमवार को भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गाजीपुर बॉर्डर पर आयोजित हुई. बैठक में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान, राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राजवीर जादौन, युवा अध्यक्ष हरियाणा रवि आजाद, मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक, राजवीर सिंह, विनय कुमार शामिल हुए.

किसान आंदोलन.

'13 जनवरी को कृषि कानून की प्रतियां जलाई जाएंगी'
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि 23 जनवरी को राजभवन का घेराव किया जाएगा. कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश चौहान को दी गई है. कृषि कानूनों के विरोध में देश भर में गांवों में 13 जनवरी को कृषि कानून की प्रतियां जलाई जाएंगी और 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :नोएडा: किसानों ने खेली कबड्डी, कहा परेड में दिखेगी 'झांकी'


'ट्रैक्टरों पर लगाए जाएंगे काले झंडे'
धर्मेंद्र मलिक के मुताबिक, जब तक प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने का भाव 450 रुपये प्रति क्विंटल घोषित नहीं किया जाता है, तब तक किसान ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाएंगे. 26 जनवरी की तैयारी के लिए भी सभी जनपदों में प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details