उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बढ़ते प्रदूषण पर लोनी विधायक ने पीएम को लिखी चिट्ठी, कृत्रिम वर्षा कराने का किया अनुरोध

By

Published : Nov 5, 2019, 11:46 PM IST

गाजियाबाद की लोनी विधानसभा से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख लोनी समेत दिल्ली एनसीआर में कृत्रिम वर्षा कराने का अनुरोध किया है.

बढ़ते प्रदूषण पर लोनी विधायक ने पीएम को लिखी चिट्ठी.

नई दिल्ली/गाजियाबाद:राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद की लोनी विधानसभा बीजेपी विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. विधायक ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि लोनी विधानसभा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 1700 से 1900 के अति खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. यह स्तर तय मानक से कई गुना अधिक है. प्रदूषण का यह स्तर दिल्ली के नजदीक पूरे एनसीआर और मेरी विधानसभा लोनी में इमरजेंसी के हालात पैदा करने वाला है.

प्रदूषण के कारण हो रही है लोगों को बीमारी
उन्होंने पत्र में कहा है कि लोनी समेत दिल्ली एनसीआर की जनता पिछले एक सप्ताह से गैस चेंबर में जीवन जी रही है और एक धीमा जहर उनके सांस में जा रहा है, जिसके कारण हृदय से जुड़ी बीमारियां अस्थमा, सांस लेने में दिक्कत, आंखों में जलन बढ़ने की परेशानियों का सामना करने वाले लोगों की तादाद अस्पतालों में बेतहाशा बढ़ती जा रही है.

कृत्रिम बादल की मदद से कराई जाए बारिश'
विधायक ने पीएम मोदी से अपील की है कि प्रदूषण के कारण उत्पन्न हुए इस आपातकाल से वायु सेना के हेलीकॉप्टर और ग्लोबमास्टर विमानों की सहायता से लोनी समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में पानी का छिड़काव और प्रदूषण से निपटने के लिए कृत्रिमबादल का निर्माण कर बारिश करवाई जाए, जिससे प्रदूषण की स्थिति सामान्य हो सके और लोगों को स्वच्छ हवा में सांस लेने के मौलिक अधिकार की रक्षा की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details