उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजियाबादः बीड़ी-सिगरेट की कालाबाजारी शुरू, प्रशासन सख्त

By

Published : May 7, 2020, 5:54 PM IST

गाजियाबाद में शराब की बिक्री शुरू होते ही सिगरेट और बीड़ी की डिमांड भी बढ़ गई है. इस वजह से कालाबाजारी की भी कोशिश शुरू हो गई है. वहीं गाजियाबाद प्रशासन दावा कर रहा है कि कालाबाजारी नहीं होने दी जाएगी.

शराब की कालाबाजारी का आरोप
शराब की कालाबाजारी का आरोप

गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर से लगातार खाने-पीने के सामान को लेकर कालाबाजारी की खबरें आ रही हैं. इसी के चलते खाद्य विभाग ने कुछ दुकानों को नोटिस जारी किया है और जवाब मांगा है. अधिकारियों को ये भी पता चला है कि बीड़ी-सिगरेट को चार से पांच गुना रेट में बेचा जा रहा है, जिसके बाद पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

शराब की कालाबाजारी का आरोप

शराब की कालाबाजारी का आरोप
कुछ लोगों ने आरोप लगाया था कि गाजियाबाद में शराब की कालाबाजारी की कोशिश की जा रही है. स्टॉक एकत्रित करने के लिए कुछ दुकानदार शटर बंद किए बैठे हैं. जिस पर आबकारी विभाग ने कहा था कि जांच की जा रही है और ऐसा पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी. इसी के साथ सिगरेट-बीड़ी की कालाबाजारी का मामला सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं.

अधिकारी ने कहा, दुकानें होंगी बंद
प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने पूरी तरह से साफ कर दिया है कि कालाबाजारी करने वाली दुकानों को तुरंत बंद करवा दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है. उचित जवाब नहीं दिए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई से प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details