उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 17, 2020, 11:42 AM IST

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: छोटा हरिद्वार गंग नहर में नहाने पर प्रतिबंध लगाने से 'शून्य' हुईं मौतें

मुरादनगर की छोटा हरिद्वार गंग नहर पर इस बार नहाने पर प्रतिबंध होने के कारण हर साल महीने में 10 से 15 डूबकर होने वाली मौतों का आंकड़ा शून्य हैं.

ghaziabad news
इस बार छोटा हरिद्वार गंग नहर में डूबने से किसी की नहीं हुई मौत.

गाजियाबाद:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए मोदीनगर की उपजिलाधिकारी ने मुरादनगर छोटा हरिद्वार गंग नहर पर नहाने पर प्रतिबंध लगाया है. इसकी वजह से जहां हर साल जून-जुलाई के महीने में नहाने आने वाले पर्यटकों की मौत का आंकड़ा 10 से 15 पहुंच जाता था, वहीं इस बार अब मौत का आंकड़ा शून्य है.

इस बार छोटा हरिद्वार गंग नहर में डूबने से एक भी मौत नहीं हुई.


ईटीवी भारतकी टीम मुरादनगर के छोटा हरिद्वार गंग नहर पर पहुंची, जहां पर घाटों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. दूर से दूर तक एक भी पर्यटक या श्रद्धालु वहां पर नहाता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. जबकि इन दिनों में छोटा हरिद्वार गंग नहर पर दिल्ली, हरियाणा, गुड़गांव, गाजियाबाद, मेरठ इन सभी जगहों से नहाने आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता था.

दूर-दूर से नहाने आते थे पर्यटक
छोटा हरिद्वार गंग नहर पर दूर-दूर से नहाने आने वाले लोगों की इस कदर भीड़ होती थी कि यहां पर पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी, लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे भी लोग होते थे, जिनको तैरना नहीं आता था और गर्मी के दिनों में ठंडक लेने के लिए नहर नहाने आते थे, जोकि गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब जाते थे. महीने में 10 से 15 लोगों की मौत हो जाती थी, लेकिन इस बार गंगनहर में नहाने पर प्रतिबंध के कारण डूबकर होने वाली मौतों का आंकड़ा जीरो है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details