उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: पेटीएम पेमेंट बैंक को हैक कर गायब किए लाखों रुपये, जांच जारी

यूपी के गाजियाबाद में एक ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. मामले की जांच साइबर सेल कर रही है. जल्द ही पेटीएम के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट से पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने जो जानकारी पेटीएम से जुटाई है, उसमें पेटीएम ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है.

etv bharat
व्यापारी के साथ धोखाधड़ी.

By

Published : Feb 10, 2020, 2:58 AM IST

गाजिायबाद:राजधानी से सटेगाजियाबाद पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट का नाम धोखाधड़ी के मामले में सामने आया है. हर्बल आयुर्वेद के कारोबारी राजकुमार ने पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

व्यापारी के साथ धोखाधड़ी.

गाजियाबाद के कविनगर इलाके के रहने वाले हर्बल आयुर्वेदिक दवा के कारोबारी राजकुमार ने बताया कि उनके पेटीएम पेमेंट बैंक से डेढ़ लाख रुपये की रकम गायब हो गई. उनको एक लिंक भेजा गया था, जिस पर क्लिक करने को कहा गया था. उन्होंने फोन करने वाले से पूछा कि मैं कैसे यकीन करूं कि तुम पेटीएम पेमेंट बैंक से हो? तो आरोपी ने उनकी सभी ट्रांजेक्शन के बारे में उन्हें बता दिया. उनका कहना है कि यह बात सिर्फ पेटीएम पेमेंट बैंक से जुड़े लोग ही जान सकते थे.

FIR में सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट का नाम
बता दें कि पेटीएम केवाईसी के नाम पर पहले भी ठगी के मामले सामने आते रहे हैं. लोगों के खातों में से रकम भी गायब होती रहती है, लेकिन पहली बार पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट के नाम पर एफआईआर दर्ज हुई है. मामले की जांच साइबर सेल कर रही है. जल्द ही पेटीएम के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट से पूछताछ की जाएंगी. पुलिस ने जो जानकारी पेटीएम से जुटाई है, उसमें पेटीएम ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है.

इसे भी पढ़ें:-गाजियाबाद: गोल्डन बाबा का फेक फेसबुक अकाउंट बनाकर की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details