उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोहरे का कोहराम, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर कई गाड़ियां टकराई

By

Published : Dec 4, 2020, 5:28 PM IST

गाजियाबाद में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर कोहरे की वजह से कई गाड़ियां आपस में टकरा गई. जिसमें एक ट्रक चालक की मौत हो गई है.

एक्सप्रेसवे पर हादसा.
एक्सप्रेसवे पर हादसा.

गाजियाबाद: ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर गंभीर हादसा हुआ है. कोहरे की वजह से यहां कई गाड़ियां आपस में टकरा गई. जिसमें एक ट्रक चालक की मौत हो गई है. ट्रक बागपत की तरफ से आ रहा था. और गुलावठी जा रहा था. कोहरे की वजह से ट्रक चालक को कुछ नजर नहीं आया और उसने आगे जा रहे ट्रक को टक्कर मार दी. इसके बाद आगे वाले ट्रक की टक्कर एक गाड़ी में हुई. इस तरह कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. इस हादसे में पीछे वाले ट्रक के ड्राइवर की घटना में मौत हो गई. जबकि 2 लोग मामूली रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घटना के बाद काफी देर तक ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक प्रभावित रहा.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर हादसा.
हाइवे पर सामान्य से ज्यादा कोहरापिछले 2 दिनों से एनसीआर में काफी कोहरा देखने को मिल रहा है. लेकिन, हाइवे पर तुलनात्मक यह कोहरा काफी ज्यादा देखने को मिलता है. क्योंकि खाली जगहों पर कोहरे की चादर ज्यादा घनी हो जाती है. इस वजह से वाहन चालकों को ज्यादा एहतियात बरतना चाहिए. सावधानी हटते ही इस तरह की दुर्घटना घट जाती है. जिसको अवॉइड किया जा सकता है. लेकिन, उसके लिए रफ्तार पर कंट्रोल बेहद जरूरी है. अक्सर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर लोग रफ्तार को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं और हादसे हो जाते हैं.पुलिस ने मौके से क्षतिग्रस्त ट्रक को हटायाक्षतिग्रस्त हुआ ट्रक बाद में डिवाइडर पर चढ़ गया था और दूसरी तरफ जा गिरा. जिसकी वजह से उसमें भरा हुआ सामान भी ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर फैल गया था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करते हुए ट्रक और सामान को मौके से हटाया. जिसके बाद ट्रैफिक सुचारू हो पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details