उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 29, 2020, 3:18 AM IST

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: गोशाला अंडरपास के जलभराव में डूबने से युवक की मौत

यूपी के गाजियाबाद जिले की गोशाला अंडरपास में हुए जलभराव में डूबने से युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे को बचा लिया गया. पुलिस ने युवक की शिनाख्त कर परिजनों को सूचित कर दिया है.

ghaziabad news
गोशाला अंडरपास में भरे पानी में डूबकर युवक की मौत.

गाजियाबाद: जिले के गोशाला अंडरपास में हुए जलभराव में डूबकर एक युवक की मौत हो गई. फिलहाल डूबने वाले लड़के की पहचान हो गई है. लड़के की उम्र करीब 20 साल बताई जा रही है, जो कि घटना क्षेत्र इलाके में किराए पर रह रहा था. नगर निगम ने पंप लगाकर अंडरपास से पानी निकाला, जिसके बाद स्थानीय युवकों की मदद से लड़के को पानी से बाहर निकाला गया.

गोशाला अंडरपास में भरे पानी में डूबकर युवक की मौत.

हालांकि उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दरअसल गोशाला अंडर पास में हुए जलभराव में दो लड़के डूब गए थे. स्थानीय युवकों की मदद से एक को बाहर निकाल लिया गया था, लेकिन दूसरे की जान नहीं बचाई जा सकी.

युवक को रस्सी के सहारे बाहर निकाला
डूबे हुए युवक को स्थानीय युवकों ने रस्सी के सहारे अंडरपास से बाहर निकाला. युवकों ने पहले भी एक किशोर को डूबने से बचाया था. इन स्थानीय युवकों की हर जगह तारीफ हो रही है. वहीं मामले में नगर निगम की लापरवाही की वजह से इस युवक की जान चली गई. नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि निचला इलाका होने की वजह से यहां पानी भर जाता है. पानी को हर बार पंप की मदद से बाहर निकाला जाता है. हालांकि अंडरपास से पानी की निकासी की व्यवस्था को लेकर कोई ठोस कदम उठाने की बात अभी भी नगर निगम ने नहीं की है.


हर बारिश के बाद होता है यही हाल
बारिश के बाद हर बार गोशाला अंडरपास का यही हाल होता है. अंडरपास में इतना पानी भर जाता है कि उसमें बीते सालों में एक बस भी डूबते-डूबते बची थी. हाल ही में उसमें एक गाड़ी भी डूब गई थी, लेकिन नगर निगम की नींद टूटने का नाम नहीं ले रही है. अगर पानी निकासी की स्थायी व्यवस्था कर दी जाए तो इस तरह के हादसे रोके जा सकते हैं. मामले में अब उच्चस्तरीय जांच की मांग की जा रही है. लापरवाह नगर निगम कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ भी जांच की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details