उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चलती बस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

By

Published : Nov 4, 2022, 10:59 PM IST

गुरुवार की रात दिल्ली से बदायूं जा रही एक चलती रोडवेज बस में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. महिला बदायूं डिपो रोडवेज बस से दिल्ली से बंदायू जा रही थी.

चलती बस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म
चलती बस में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

ग्रेटर नोएडा: गुरुवार की रात दिल्ली से बदायूं जा रही एक चलती रोडवेज बस में महिला ने बच्चे को जन्म दिया(Woman gives birth to a child in a moving roadways bus). बच्चे के जन्म के बाद चालक/ परिचालक ने जच्चा-बच्चा को दादरी के अस्पताल में भर्ती कराया. उनकी अस्पताल से छुट्टी होने के बाद ही चालक बस लेकर वहां से रवाना हुआ.

रोडवेज बस के परिचालक एके गौतम ने बताया कि गुरुवार रात को वे लोग बदायूं डिपो की बस से दिल्ली से बंदायू जा रहे थे. बस में 30 से ज़्यादा यात्री सवार थे. बस के लाल कुआं के पास पहुंचने पर बस में सवार शाहजहांपुर की एक महिला (पूजा) के पेट में दर्द होना शुरू हो गया. महिला का पति धनीराम भी उसके साथ था. बस चालक ने जैसे ही बस को साइड में लगाया, उसी दौरान महिला को प्रसव हुआ और उसने एक लड़के को जन्म दिया. बस में सवार महिलाओं ने भी प्रसूता की मदद की.

ये भी पढ़े: दिल्ली में प्रदूषण के कारण प्राइमरी तक स्कूल बंद, आउटडोर एक्टिविटी स्थगित


बच्चे का जन्म होने के बाद चालक बस को थोड़ी दूरी पर स्थित मोहन स्वरूप अस्पताल लेकर गया और जच्चा बच्चा को प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. वहां डॉक्टरों ने जच्चा-बच्चा को प्राथमिक इलाज देने के बाद दोनों को स्वस्थ बताते हुए उन्हें डेढ़ घंटे बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी. करीब डेढ़ घंटे तक रोडवेज बस चालक और सवारियां जच्चा-बच्चा का इंतजार करते रहे. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद दोनों को लेकर बस डिबाई के लिए रवाना हो गई. जच्चा-बच्चा दोनों के सही-सलामत होने पर बस में सवार सभी लोग खुश थे.

बस चालक मुकेश मिश्रा ने बताया कि इससे पहले भी एक अन्य महिला को बस में ही प्रसव पीड़ा हुई थी, उसने भी स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. गुरुवार रात्रि को भी एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. उन्होंने बताया कि बच्चे के जन्म के बाद बस में सभी लोग काफी खुश थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details