उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा में पुलिस का रवैया सख्त, किसी को भी बिना अनुमति के एंट्री नहीं

By

Published : May 1, 2020, 6:20 PM IST

200 चेक पॉइंट पर दिन और रात सिविल पुलिस के साथ ही ट्रैफिक पुलिस गौतमबुद्ध नगर में हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है. बता दें अबतक पुलिस द्वारा 606 वाहनों को चेक किया गया. वहीं 184 वाहनों के चालान काटे गए. एक वाहन को सीज भी किया गया है.

बिना अनुमति के नोएडा में एंट्री नहीं
बिना अनुमति के नोएडा में एंट्री नहीं

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में लॉकडाउन को आज 37 दिन पूरे हो गए हैं. जिले के सभी 200 चेक पॉइंट पर दिन और रात सिविल पुलिस के साथ ही ट्रैफिक पुलिस भी चौकन्नी होकर हर आने-जाने वाले पर नजर बनाए हुए है. जिससे कि कोई भी व्यक्ति या गाड़ी बिना अनुमति के जिले के अंदर प्रवेश न कर सके.

पुलिस का रवैया सख्त.

पुलिस इस कदर बॉर्डर पर मुस्तैद है मानो परिंदों को भी जिले के अंदर आने से पहले पुलिस से अनुमति लेनी पड़ेगी. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है, जिसके तहत जिले में धारा-144 का उल्लंघन करने पर सीआरपीसी की धारा-188 के तहत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया. वहीं 45 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही वाहनों के चालान और उन्हें सीज भी किया गया है.

अधिकारी रख रहे नजर
वहीं सभी प्वाइंटों को आला अधिकारी समय-समय पर जाकर चेक भी कर रहे हैं. साथ ही जिन जगहों पर सैनिटाइजर, मास्क सहित खाने-पीने की कोई समस्या है, उसे भी दूर करने के साथ ही आवश्यक निर्देश देने का काम कर रहे हैं.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई में 606 वाहनों को चेक किया गया. वहीं 184 वाहनों के चालान काटे गए. इतना ही नहीं एक वाहन को सीज भी किया गया. वहीं पुलिस द्वारा आकस्मिक सेवाओं के लिए तीन वाहनों को पास भी जारी किए गए.

किसी को नहीं बख्शेगी पुलिस
गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन और धारा-144 के संबंध में अधिकारियों का कहना है कि जिले में जितने भी चेकिंग प्वाइंट बॉर्डर पर बनाए गए हैं उन जगहों पर 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. किसी के भी द्वारा इस दौरान नियम या कानून का उल्लंघन किया जाएगा तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details