उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नोएडा बिल्डिंग हादसा: मृतक मजदूर की पत्नी ने कंपनी मालिक के खिलाफ दर्ज कराई FIR

By

Published : Aug 2, 2020, 4:46 AM IST

यूपी के नोएडा में एक निर्माणधीन इमारत ढहने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी. इस मामले में मजदूर की पत्नी ने बिल्डिंग मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

नोएडा में बिल्डिंग के मालिक पर मुकदमा.
नोएडा में बिल्डिंग के मालिक पर मुकदमा.

नोएडा:दिल्ली से सटे नोएडा थाना सेक्टर 24 के सेक्टर 11 में एक बिल्डिंग निर्माण के दौरान शुक्रवार को गिर गई थी. इस बिल्डिंग के गिरने से 4 मजदूर घायल हो गए थे. इलाज के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई थी. उनमें से एक मजदूर जैनेंद्र की पत्नी ने थाने में कंपनी मालिक के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर जांच की बात कह रही है.

नोएडा में बिल्डिंग के मालिक पर मुकदमा.

मजदूर की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा
नोएडा के सेक्टर 11 बिल्डिंग हादसे में मृतक जैनेन्द्र की पत्नी रेणु की शिकायत पर थाने में मालिक आरके भारद्वाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरके भारद्वाज पर धारा 304, 279 और 338 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बिल्डिंग हादसे में जैनेंद्र और गोपी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मामला कोतवाली सेक्टर 24 में दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि इस हादसे में दो अन्य घायलों में से एक का नोएडा और दूसरे का दिल्ली में इलाज चल रहा है.

'महिला द्वारा दर्ज कराए मामले की हो रही जांच'
एडिशनल डीसीपी प्रथम जोन रणविजय सिंह ने इस मामले को लेकर बताया कि महिला द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. मृतक की पत्नी ने कंपनी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि कंपनी मालिक को जानकारी थी कि बिल्डिंग जर्जर है, इसके बावजूद भी वो जानबूझकर काम करवा रहा था. उन्होंने बताया कि महिला द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details